script

कुछ ऐसी है सरकारी प्लानिंग-२८ को होंगे छात्रसंघ चुनाव, रिजल्ट के लिए करना होगा सितम्बर का इंतजार

locationअजमेरPublished: Aug 20, 2017 10:06:00 pm

Submitted by:

raktim tiwari

इसमें २८ अगस्त को ही छात्रसंघ चुनाव कराने और परिणाम सितम्बर में घोषित करने पर सहमति बनी। 

कुछ प्राचार्यों को व्हाट्सएप पर इसकी जानकारी मिली।

छात्रसंघ चुनाव को लेकर रविवार को जारी एक संदेश के चलते हड़कम्प मच गया।

छात्रसंघ चुनाव को लेकर रविवार को जारी एक संदेश के चलते हड़कम्प मच गया। कॉलेज शिक्षा निदेशालय से कथित तौर पर प्राचार्यों को जारी ई-मेल में छात्रसंघ चुनाव की अधिसूचना जारी नहीं करने आदेश दिए गए। कई प्राचार्यों को व्हाट्सएप पर संदेश मिले। देर रात स्थिति कुछ स्पष्ट हुई। इसमें २८ अगस्त को ही छात्रसंघ चुनाव कराने और परिणाम सितम्बर में घोषित करने पर सहमति बनी। लेकिन अधिकृत आदेश सोमवार को ही जारी किए जाने की उम्मीद है।
प्रदेश में उदयपुर को छोड़कर सभी कॉलेज और विश्वविद्यालयों में २८ अगस्त को छात्रसंघ चुनाव होने हैं। उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी खुद चुनाव कार्यक्रम का ऐलान कर चुकी हैं। रविवार को प्रदेश के विभिन्न कॉलेज के प्राचार्यों को ई-मेल पर संदेश मिला। कुछ प्राचार्यों को व्हाट्सएप पर इसकी जानकारी मिली।
ये मिला था संदेश

कॉलेज शिक्षा निदेशालय के संयुक्त निदेशक (अकादमिक ) की ओर से अंग्रेजी में जारी संदेश में लिखा गया है, कि कॉलेज शिक्षा आयुक्त (सीसीई)के निर्देशानुसार अग्रिम आदेश तक छात्रसंघ चुनाव की अधिसूचना स्थगित की जाती है। इसके बाद में इसमें लिखा गया है, कि संयुक्त सचिव उच्च शिक्षा (ग्रुप-४) के निर्देशानुसार जिन कॉलेज में प्रथम और द्वितीय वर्ष ही संचालित है वहां केवल कक्षा प्रतिनिधियों के ही चुनाव होंगे।
देर रात मिली ये सूचना
देर रात प्राचार्यों और शिक्षकों को मोबाइल पर नई सूचना मिली। इसके तहत छात्रसंघ चुनाव २८ अगस्त को ही कराए जाने की बात कही। जबकि छात्रसंघ चुनाव परिणाम ४ सितम्बर को घोषित करने की बात सामने आई। मालूम हो कि उदयपुर में पीएम नरेंद्र मोदी का दौरा होना है। इसको लेकर उच्च और तकनीकी शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी ने उदयपुर के कॉलेज और विश्वविद्यालयों के छात्रसंघ चुनाव ४ सितम्बर को कराया जाना तय किया है। अब सभी संस्थाओं के छात्रसंघ चुनाव परिणाम भी सितम्बर में ही घोषित किए जाने पर सहमति बनी है।
अधिकृत आदेश सोमवार को
छात्रसंघ चुनाव परिणाम और रविवार को वायरल हुए संदेश को लेकर अधिकृत आदेश सोमवार को जारी किए जा सकते हैं। कॉलेज शिक्षा निदेशालय में रविवार को कोई अधिकारी स्थिति स्पष्ट नहीं कर पाया। प्राचार्यों को मिले संदेश और उच्च स्तर पर संपर्क किए जाने के बाद २८ अगस्त का मतदान तक के सभी कार्यक्रम यथावत रखने की बात सामने आई।

ट्रेंडिंग वीडियो