scriptखरेखड़ी की दुर्गम पहाडिय़ों में मिला छात्रा का शव, गैंग रेप-हत्या का संदेह, मोर्चरी के बाहर उग्र प्रदर्शन | Student's body found in inaccessible hills of Kharekhdi | Patrika News

खरेखड़ी की दुर्गम पहाडिय़ों में मिला छात्रा का शव, गैंग रेप-हत्या का संदेह, मोर्चरी के बाहर उग्र प्रदर्शन

locationअजमेरPublished: Oct 24, 2021 02:16:14 am

Submitted by:

manish Singh

हत्या : खरेखड़ी मार्ग पर दुर्गम पहाडिय़ों में घने जंगल में झाडिय़ों के बीच मिला शव, क्रिश्चियनगंज थाने में दर्ज है गुमशुदगी, संदिग्ध ने अस्पताल में भर्ती होने के बाद दी परिजन को सूचना, परिजनों ने गैंगरेप कर हत्या की आशंका जताई, आरोपी अस्पताल में भर्ती

खरेखड़ी की दुर्गम पहाडिय़ों में मिला छात्रा का शव, गैंग रेप-हत्या का संदेह, मोर्चरी के बाहर उग्र प्रदर्शन

खरेखड़ी की दुर्गम पहाडिय़ों में मिला छात्रा का शव, गैंग रेप-हत्या का संदेह, मोर्चरी के बाहर उग्र प्रदर्शन

पुष्कर/अजमेर. खरेखड़ी रोड से करीब एक किलोमीटर दुर्गम पहाडिय़ों व रेत के टीबों के बीच शनिवार सुबह एक छात्रा का शव क्षति-विक्षित हालत में मिलने से सनसनीफेल गई। छात्रा की दो दिन पहले क्रिश्चियन गंज थाने में गुमशुदगी दर्ज थी। शनिवार सुबह परिजन ने छात्रा का शव खरेखड़ी के निकट मिलने पर पुष्कर थाना पुलिस पर पहुंची। एफएसएल टीम ने घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए। देर रात परिजन ने मोर्चरी के बाहर पुलिस प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन कर आरोपी युवक की गिरफ्तारी, आईओ को लाइन हाजिर करने की मांग की। हालांकि इससे पूर्व पुष्कर थाना पुलिस ने बलात्कार और हत्या का मुकदमा दर्जकर अनुसंधान शुरू कर दिया।
पुलिस के अनुसार क्रिश्चियनगंज थाना क्षेत्र में रहने वाली बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा 21 अक्टूबर की शाम कॉलेज से घर नहीं लौटी। परिजन ने रात 9 बजे उसकी गुमशुदगी क्रिश्चियन गंज थाने में दर्ज करवाई। दूसरे दिन शुक्रवार को भी छात्रा का सुराग नहीं लग सका। शनिवार सुबह 10 बजे परिजन को छात्रा का शव पुष्कर के निकट खरेखड़ी गांव की पहाडिय़ों में पड़े होने की सूचना मिली। सूचना पर पुष्कर थाना पुलिस परिजन के साथ घटनास्थल पर पहुंची। जहां पर छात्रा का शव क्षत-विक्षत हालत में मिला। मेहरड़ा ने एफएसएल टीम को बुलाकर घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए। इसके बाद शव को पुष्कर मोर्चरी पहुंचाया। परिजन ने अजमेर में पोस्टमार्टम कराने की मांग की। पोस्टमार्टम के बाद परिजन ने शव लेने से इनकार कर दिया। विधायक अजमेर(उत्तर) वासुदेव देवनानी ने सीओ उत्तर प्रियंका रघुवंशी, कोतवाली थानाप्रभारी शमशेर खां से आरोपी को गिरफ्तारी व पीडि़त परिवार को न्याय दिलाने की बात कही।
गर्दन, कमर, पीठ में चोट!

पड़ताल में मृत छात्रा की गर्दन, कमर व पीठ पर खरोंच व जाहिरा चोट के निशान मिले है। परिजन ने श्रीनगर नौलखा गांव निवासी सुनील रावत के खिलाफ बेटी के अपहरण, गैंगरेप व हत्या का नामजद मुकदमा दर्ज करवाया है। देर शाम परिजन ने पोस्टमार्टम के बाद शव लेने से इन्कार कर क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। परिजन ने गुमशुदगी के मामले के अनुसंधान अधिकारी को लाइन हाजिर करने व आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग की। पुलिस ने प्रकरण दर्जकर अनुसंधान शुरू कर दिया।
अजमेर में दर्ज थी गुमशुदगी
प्रशिक्षु आईपीएस मेहरड़ा ने बताया कि परिजन की सूचना पर शनिवार सुबह लापता छात्रा का का शव खरेखड़ी रोड पर दुर्गम स्थान पर मिला। शव के पास बैग तथा प्लास्टिक की बोतल में जहरीला पेय मिला। छात्रा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत के कारणों का खुलासा हो सकेगा।
बमुश्किल निकालकर लाए शव

खरेखड़ी मुख्य मार्ग से करीब एक किमी. दूर पहाड़ी व रेतीले धोरों के बीच दुर्गम इलाके से शव को स्ट्रेचर पर बामुश्सिल लाया जा सका। वाहन तक शव लाने में पुलिस कर्मियों की सांस फूल गई।
अपहरण-गैंग रेप-हत्या का मुकदमा
छात्रा के पिता ने नौलखा निवासी सुनील पुत्र गिरधारीलाल रावत उसकी पुत्री को अगवाकर ले जाने, गैंगरेप कर हत्या की शिकायत दी। आरोपी सुनील जवाहरलाल नेहरू अस्पताल में भर्ती है। परिजन ने आरोपी की गिरफ्तारी की मांग किया। इस पर आरोपी को नजरबंद कर दिया है। पुलिस प्रकरण में अन्य की तलाश में भी जुटी है।
दुष्कर्म कर हत्या का संदेह!
परिजन ने गैंग रेप के बाद हत्या का संदेह जाहिर किया है। उन्होंने क्रिश्यिचन गंज थाना पुलिस पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया। उन्होंने बताया कि 21 अक्टूबर को छात्रा की गुमशुदगी दर्ज कराते हुए सुनील रावत पर संदेह जाहिर किया था। परिजन ने आरोप लगाया कि आरोपी गैंग रेप के बाद हत्या कर शव जंगल में फेंका गया है।
इनका कहना है
खरेखड़ी रोड के जंगल में युवती का शव मिला। मृतका के पिता ने की रिपोर्ट पर सुनील रावत के खिलाफ अपहरण,गैंग रेप व हत्या का मामला दर्ज किया है। आरोपी का उपचार चल रह है। ठीक होने पर उससे बयान दर्ज किए जाएंगे। घटना के अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।
सुमित मेहरड़ा, प्रशिक्षु आईपीएस एवं वृत्ताधिकारी (ग्रामीण) पुलिस।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो