script

student union election: हार-जीत की चर्चा, कम रही विद्यार्थियों की चहल-पहल

locationअजमेरPublished: Sep 01, 2018 04:38:19 am

Submitted by:

raktim tiwari

www.patrika.com/rajasthan-news

student union election

student union election

अजमेर. छात्रसंघ चुनाव की रंगत में डूबे कॉलेज और महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविलालय में शनिवार को चहल-पहल कुछ कम रही। कक्षाओं में ज्यादा विद्यार्थी नहीं पहुंचे। कुछ हद तक रविवार को होने वाली प्रतियोगी परीक्षा, कई विद्यार्थियों के गांव चले जाने से ऐसा माहौल रहा।
उधर निर्दलीय, एनएसयूआई और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पदाधिकारी, प्रत्याशी और कार्यकर्ता जीत-हार की चर्चाओं में व्यस्त रहे।

शुक्रवार को सम्राट पृथ्वीराज चौहान राजकीय महाविद्यालय, राजकीय कन्या महाविद्यालय, लॉ कॉलेज, संस्कृत कॉलेज, दयानंद कॉलेज और महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव और संयुक्त सचिव पद के लिए मतदान हुआ।
चुनाव में दिनभर परिसरों में दौड़धूप करने छात्र संगठनों के पदाधिकारी, प्रत्याशी और कार्यकर्ता शनिवार को नजर नहीं आए। सभी संस्थानों में कम ही विद्यार्थी ही कक्षाओं में पहुंचे। ज्यादार कॉलेज और विश्वविद्यालय में सन्नाटा सा पसरा रहा।
हार-जीत के करते रहे दावे
निर्दलीय और एनएसयूआई, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्तार्आ और प्रत्याशी हार-जीत के दावे करते रहे। उन्होंने सभी संस्थाओं में पारम्परिक जातीय वोट, कम मतदान, निर्दलीय प्रत्याशियों की चुनौती और अन्य बिन्दुओं का विश्लेषण किया। युवाओं ने थकान भी मिटाई। रविवार और सोमवार को अवकाश होने से कई विद्यार्थी और प्रत्याशी अपने गांव चले गए।
11 को खुलेगी किस्मत

सभी संस्थाओं में 11 सितम्बर को मतगणना होगी। सबसे कम विद्यार्थी होने से संस्कृत कॉलेज, लॉ कॉलेज के नतीजे जल्द जारी होंगे। इसके बाद राजकीय कन्या महाविद्यालय, दयानंद कॉलेज, एमडीएस विश्वविद्यालय के परिणाम आएंगे। सबसे ज्यादा समय सम्राट पृथ्वीराज चौहान राजकीय महाविद्यालय में लगेगा। यहां 3534 विद्यार्थियों ने मतदान किया है। इसके चलते मतगणना देर शाम तक चलने की उम्मीद है।
प्रधानाध्यापक प्रतियोगी परीक्षा- 2018

अजमेर. राजस्थान लोक सेवा आयोग के तत्वावधान में रविवार को प्रधानाध्यापक (माध्यमिक विभाग) प्रतियोगी परीक्षा-2018 का आयोजन होगा। इसकी सभी तैयारियां पूरी हो गई हैं।
सचिव पी. सी. बेरवाल के अनुसार प्रदेश के सातों संभाग मुख्यालयों पर सुबह 9 से 12 तक सामान्य ज्ञान और दोपहर 2 से 5 बजे तक जनरल अवेयरनेस का पेपर होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो