विपरपुर की छात्राओं ने वैक्सीन रक्षा सूत्र बांधकर दिया वैक्सीनेशन का संदेश

अब शिक्षक और सामाजिक संगठन ही नहीं, छात्र-छात्राएं भी कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए लोगों में जागरूकता फैलाने में आगे आ रही हैं। विपरपुर स्कूल की छात्राओं ने भी सोमवार को प्रधानाचार्य रमेश चंद्र तथा व्याख्याता अतुल चौहान के निर्देशन में 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के ग्रामीण जनों से वैक्सीनेशन कराने के लिए वैक्सीन रक्षा सूत्र बांधा।

By: Dilip

Updated: 12 Apr 2021, 11:57 PM IST

मनिया. अब शिक्षक और सामाजिक संगठन ही नहीं, छात्र-छात्राएं भी कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए लोगों में जागरूकता फैलाने में आगे आ रही हैं। विपरपुर स्कूल की छात्राओं ने भी सोमवार को प्रधानाचार्य रमेश चंद्र तथा व्याख्याता अतुल चौहान के निर्देशन में 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के ग्रामीण जनों से वैक्सीनेशन कराने के लिए वैक्सीन रक्षा सूत्र बांधा।

उनसे आग्रह किया कि इस संक्रमण से सबसे अधिक खतरा हमारी पढ़ाई को हो रहा है। पुन: कोरोना संक्रमण बढऩे से विद्यालयों के बंद होने तथा परीक्षाएं प्रभावित होने का खतरा भी बढ़ गया है। इससे वैक्सीनेशन कराना तथा मास्क का उपयोग ही हम सभी की सुरक्षा कर सकता है।

आरती, रिचा त्यागी तथा पूनम शर्मा ने स्वयं वैक्सीन रक्षा सूत्र को बनाकर वैक्सीन रक्षा सूत्र बांधते समय कोरोना संक्रमण से बचाव के बारे में भी जानकारी दी। इस अवसर पर प्रधानाचार्य रमेश चंद्र ने भी सभी ग्रामीण जनों से समय-समय पर साबुन से हाथ धोने तथा 45 वर्ष से अधिक आयु वाले नागरिकों से विपरपुर स्वास्थ्य केंद्र पर वैक्सीन लगवाने तथा विद्यार्थियों से अपने परिवारी जनों को प्रेरित करने का आह्वान किया।

व्याख्याता अतुल चौहान ने विपरपुर विद्यालय के शाला प्रबंधन समिति सदस्यों तथा विद्यार्थियों के अभिभावकों से जिला कलक्टर के वैक्सीनेशन संदेश को साझा करते हुए वायरस संक्रमण से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग, व्यक्तिगत स्वच्छता और कोई भी शारीरिक व्याधि होने पर चिकित्सकीय सहायता लेने की बात कही।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned