scriptस्टूडेंट्स ने ली शपथ कहा नहीं करेंगे बिना सोचे समझे कोई मैसेज फॉवर्ड | students took oath for vote casting in election | Patrika News

स्टूडेंट्स ने ली शपथ कहा नहीं करेंगे बिना सोचे समझे कोई मैसेज फॉवर्ड

locationअजमेरPublished: Nov 23, 2018 12:25:27 pm

Submitted by:

सोनम

www.patrika.com/ajmer-news

students took oath for vote casting in election

स्टूडेंट्स ने ली शपथ कहा नहीं करेंगे बिना सोचे समझे कोई मैसेज फॉवर्ड

अजमेर. राजस्थान पत्रिका के शुद्ध का युद्ध अभियान के तहत गुरुवार भगवंत विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों को फेक न्यूज के बारे में जागरूक किया गया। विद्याथियों को सोशल मीडिया पर बिना जांच किए किसी भी संदेश को फॉरवर्ड नहीं करने का आह्वान किया गया। विद्यार्थियों को बताया कि किस प्रकार सोशल मीडिया पर लोगों की ओर से झूठ परोसा जा रहा है। लोगों में भ्रम पैदा करने के लिए वीडियो, फोटो और संदेश को झूठी जानकारी के साथ भेजा जा रहा है। लोगों की प्रतिष्ठा को हानि पहुंचाई जा रही है।
बिना तथ्य की जांच किए संदेश को फॉरवर्ड करने से यह चक्र आगे से आगे बढ़ता जा रहा है। लेकिन वे चाहे तो ऐसे संदेशों को आगे नहीं भेजकर फेंक न्यूज के चक्र को रोक सकते है, ताकि झूठ ज्यादा नहीं फैले। इस दौरान विद्यार्थियों को फेक न्यूज, राय और सही जानकारी के बारे में बताया गया। विद्यार्थियों ने राजस्थान पत्रिका की इस मुहिम की प्रशंसा की और सोशल मीडिया पर बिना सोचे समझे जानकारी साझा नहीं करने की बात कही। इस अवसर पर माइनिंग इंजीनियरिंग विभाग के विभागाध्यक्ष विनय पटेल, इलेक्ट्रोनिक्स इंजीनियरिंग विभाग के विभागाध्यक्ष विवेक सक्सेना सहित विद्यार्थी उपस्थित थे।
लिया मतदान का संकल्प

कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने मेरा वोट मेरा संकल्प कार्यक्रम के दौरान मतदान का संकल्प लिया। विद्यार्थियों ने कहा कि वे लोकतंत्र के मजबूत बनाने के लिए कार्य करेंगे। चुनावों में मतदान करने के लिए लोगों को प्रेरित करेंगे। उन्हें लोकतंत्र के सबसे महत्वपूर्ण अधिकार मतदान का महत्व बताएंगे, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग मतदान करें और मतदान प्रतिशत बढ़े।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो