scriptसोशल मीडिया पर भडक़ाऊ पोस्ट, दो आरोपियों को भेजा जेल | Stupid post on social media, two accused sent to jail | Patrika News

सोशल मीडिया पर भडक़ाऊ पोस्ट, दो आरोपियों को भेजा जेल

locationअजमेरPublished: Mar 25, 2020 01:20:29 am

Submitted by:

suresh bharti

ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह स्थित मस्जिद में आमजन के प्रवेश का मामला,दरगाह नाजिम शकील अहमद की शिकायत पर पुलिस ने की कार्रवाई

सोशल मीडिया पर भडक़ाऊ पोस्ट, दो आरोपियों को भेजा जेल

सोशल मीडिया पर भडक़ाऊ पोस्ट, दो आरोपियों को भेजा जेल

अजमेर. कोरोना संक्रमण से मुकाबला करने के लिए सरकार ने सार्वजनिक स्थानों पर प्रतिबंध लगा रखा है। इसमें मंदिर-मस्जिद, चर्च व गुरुद्वारे भी शामिल हैं। एक ओर जहां पूरा देश कोरोना वायरस से लडऩे के लिए एकजुट है, वहीं कुछ सिरफिरे अपनी अलग ही मानसिकता दिखा रहे हैं।
ऐसे संवेदनशील मामले में सकारात्मक सोच जरूरी है, लेकिन अजमेर के दो युवकों ने सोशल मीडिया पर भडक़ाऊ पोस्ट डालकर लोगों की धार्मिक भावनाएं भडक़ाने की कोशिश की। पुलिस को शिकायत मिली तो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। बाद में अदालत ने दोनों युवकों को जेल भेजने के आदेश दिए।
आरोपियों के खिलाफ शिकायत

थानाप्रभारी हेमराज के अनुसार ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह स्थित मस्जिद में आमजन के प्रवेश पर पाबंदी है। इसके पीछे कोरोना संक्रमण को रोकना है। आरोपी युवकों ने मस्जिद में प्रवेश रोकने को लेकर सोशल मीडिया पर भडक़ाऊ पोस्ट वायरल कर दिया। इसके चलते आरोपी सैयद जसीन व हिदायतुल्ला खान को गिरफ्तार कर लिया।
आरोपियों के खिलाफ दरगाह नाजिम शकील अहमद ने शिकायत कर बताया कि सोशल मीडिया पर दरगाह कमेटी के लिए भी अर्नगल टिप्पणी पोस्ट कर धार्मिक भावना भडक़ाने की कोशिश की है। पुलिस ने नाजिम की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दिया। पुलिस को मामले में अन्य आरोपियों की तलाश है।
जायरीन ने जवान से की बदसलूकी

दरगाह निजाम गेट पर प्रवेश से रोकने पर एक जायरीन ने यहां तैनात आरएसी के जवान से अभद्र व्यवहार किया।। पुलिस ने जवान की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ राजकार्य में बाधा का मामला दर्ज कर लिया।
पुलिस के अनुसार 22 मार्च शाम को निजाम गेट पर तैनात आरएसी के जवान धौलपुर राजा खेड़ा तालपुरा निवासी रामनिवास ने शिकायत दी कि महाराष्ट्र नासिक निवासी वर्षा गणेश आलहार सी ने बदसलूकी करते हुए अपशब्द कहे। पुलिस ने जवान की शिकायत पर मामला दर्जकर अनुसंधान शुरू कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो