Sub inspector exam: आवेदन फॉर्म में रही है गलती तो सुधारें 27 सितंबर से

इसके लिए ई-मित्र, ऑनलाइन बैंकिंग से 300 रुपए शुल्क देना होगा। ऑफ लाइन संशोधन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

By: raktim tiwari

Updated: 23 Sep 2021, 05:30 PM IST

अजमेर. राजस्थान लोक सेवा आयोग ने सब इंस्पेक्टर-प्लाटून कमांडर प्रतियोगी परीक्षा-2020 में शामिल अभ्यर्थियों को ऑनलाइन संशोधन का विकल्प दिया है। अभ्यर्थी 27 सितंबर से 6 अक्टूबर तक ऑनलाइन संशोधन कर सकेंगे।

सचिव शुभम चौधरी ने बताया कि आयोग ने 13 से 15 सितंबर तक सब इंस्पेक्टर-प्लाटून कमांडर प्रतियोगी परीक्षा-2020 का आयोजन किया था। आयोग ने अभ्यर्थियों को आवेदन में ऑनलाइन संशोधन का विकल्प दिया गया है।
अभ्यर्थी नाम, परीक्षा केन्द्र, फोटो, हस्ताक्षर एवं विषय के अतिरिक्त सभी प्रकार के संशोधन ऑनलाइन कर सकेंगे। इसके लिए ई-मित्र, ऑनलाइन बैंकिंग से 300 रुपए शुल्क देना होगा। ऑफ लाइन संशोधन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। संशोधन परीक्षा के लिए जारी विज्ञापन में उल्लेखित पात्रता की शर्तों के अनुरूप होंगे।

सहायक आचार्य भर्ती परीक्षा जारी
अजमेर. राजस्थान लोक सेवा आयोग के तत्वावधान में सहायक आचार्य (कॉलेज शिक्षा विभाग) प्रतियोगी परीक्षा जारी है। गुरुवार को संभागीय जिला मुख्यालयों पर हिंदी, कृषि एंटेमोलॉजी और होम साइंस (क्लोथ टेक्सटाइल) के प्रथम और द्वितीय पेपर हुए।

सुबह 10 से 12 बजे प्रथम और दोपहर 2 से 5 बजे तक द्वितीय पेपर हुआ। हिंदी के दोनों पेपर में उपस्थिति 32.5, होम साइंस (क्लोथ टेक्सटाइल) में 44.78 प्रतिशत उपस्थिति रही। कृषि एंटेमोलॉजी के दोनों पेपर में महज 24.11 प्रतिशत अभ्यर्थी बैठे। उदयपुर में सबसे कम 24 प्रतिशत तथा भरतपुर में सर्वाधिक 61.90 प्रतिशत अभ्यर्थी परीक्षा में बैठे। आगामी 9 अक्टूबर तक विषयवार ऐच्छिक विषयों के पेपर होंगे।

raktim tiwari Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned