scriptनिलम्बित एएसपी दिव्या ने सुमित के खातों में नकद व ऑनलाइन रकम की ट्रांसफर | Suspended ASP Divya, ACB Search | Patrika News

निलम्बित एएसपी दिव्या ने सुमित के खातों में नकद व ऑनलाइन रकम की ट्रांसफर

locationअजमेरPublished: Jun 10, 2023 03:57:44 am

Submitted by:

manish Singh

आय से अधिक सम्पत्ति का मामला: एसीबी की एफआईआर में हुआ खुलासा
 

निलम्बित एएसपी दिव्या ने सुमित के खातों में नकद व ऑनलाइन रकम की ट्रांसफर

निलम्बित एएसपी दिव्या ने सुमित के खातों में नकद व ऑनलाइन रकम की ट्रांसफर

अजमेर. रिश्वत मांगने के मामले में एसओजी की निलम्बित एएसपी दिव्या मित्तल के खिलाफ एसीबी की ओर से आय से अधिक सम्पति का मामला दर्ज होने के बाद अजमेर, उदयपुर, चिड़ावा व जयपुर में कई चल-अचल सम्पत्तियों का खुलासा हुआ है। एसीबी की कार्रवाई में दिव्या मित्तल और फरार बर्खास्त सिपाही सुमित कुमार के बीच भी बड़ा लेन-देन सामने आया है।

एसीबी के अजमेर एएसपी अतुल साहू के नेतृत्व में एसीबी टीम ने जयपुर में दो सौ फीट बाइपास, हीरा नगर के फ्लैट पर सर्च किया। झुंझुनूं चिड़ावा में उप अधीक्षक शब्बीर खान ने घर पर छापा मारकर सीज किया। उदयपुर में अजमेर एसीबी स्पेशल चौकी के पुलिस उप अधीक्षक पारसमल व उमेश ओझा ने दिव्या और सुमित के ठिकानों पर सर्च किया।निलम्बित एएसपी दिव्या मित्तल के खिलाफ 6 जून को आय से अधिक सम्पति के मामले में दर्ज मुकदमे में बताया गया है कि 27 दिसम्बर 2010 से 16 जनवरी 2023 तक दिव्या मित्तल ने उदयपुर, अजमेर में विभिन्न पदों पर रहते हुए 13 साल में आय 1.51 करोड़ रुपए से 1.86 करोड़ हो गई। दिव्या की संपत्ति 123.53 प्रतिशत ज्यादा है जिसके उसके पास कोई दस्तावेज नहीं है।

खातों में भी मिला सुमित कनेक्शन

एसीबी को दिव्या मित्तल और फरार सुमित का बैंक खातों में भी कनेक्शन मिल गया। दिव्या के उदयपुर में 4 बैंक खाते मिले। इसमें एसबीआई 2 व यस बैंक में 2 खाते है। चारों खाते में 4 लाख 90 हजार 798 रुपए है। दिव्या ने अवैध कमाई ना केवल अपने परिवार के सदस्यों के खाते में बल्कि बर्खास्त सिपाही सुमित के बैंक खातों में नकद व ऑनलाइन ट्रांसफर की है।

दिव्या मित्तल के नाम से उदयपुर में 33 लाख का रिसॉर्ट नेचर हिल, फार्म हाउस में 8.70 लाख का कीमती सामान, झुंझुनूं में 7 लाख की जमीन, जयपुर में 8 लाख का भूखण्ड मिला। जबकि दिव्या का वेतन 71 लाख रुपए है।

13 साल में ढाई करोड़ खर्च

दिव्या ने इन 13 साल में 2 करोड़ 74 लाख रुपए खर्च किए। इसमें सबसे ज्यादा उदयपुर रिसोर्ट में एक करोड़ 65 लाख निर्माण पर खर्च किए। बर्खास्त सिपाही सुमित कुमार की कुल आय 22.76 लाख रुपए के बदले 1.19 करोड़ की संपत्ति मिली है। जो उसकी आय से 523.34 प्रतिशत ज्यादा है।

अजमेर में 44 हजार 295 रुपए की नकदी मिली

निलम्बित एएसपी मित्तल को जिम का भी शौक था। अजमेर स्थित आवास पर मिले सामान की कीमत एक लाख 84 हजार आंकी गई है। इसमें जहां 44 हजार 295 रुपए की नकदी मिली। वहीं करीब 30 हजार का जिम का सामान मिला। अजमेर स्थित किराए के आवास में मिले सामान की कीमत में आनासागर झील में फेंका गया कीमती मोबाइल फोन भी शामिल है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो