scriptवो नर्स बनकर आई लेबर रूम में और उड़ा ले गई प्रसूता का मंगलसूत्र | swindle in labour room in govt hospital | Patrika News

वो नर्स बनकर आई लेबर रूम में और उड़ा ले गई प्रसूता का मंगलसूत्र

locationअजमेरPublished: Jun 13, 2019 01:06:29 pm

Submitted by:

Preeti

राजकीय सामान्य चिकित्सालय में प्रसव कराने आई एक महिला का फर्जी नर्स बनकर आई युवती मंगलसूत्र ले उड़ी।

swindle in labour room in govt hospital

लेबर रूम में घुसकर दिया झांसा – नर्स बनकर प्रसूता का उड़ाया मंगलसूत्र

नसीराबाद.राजकीय सामान्य चिकित्सालय में प्रसव कराने आई एक महिला का फर्जी नर्स बनकर आई युवती मंगलसूत्र ले उड़ी। पीडि़त ग्राम मंडि यानी निवासी विष्णु की पत्नी ममता ने बताया कि बुधवार को वह अपनी मां सम्पत के साथ प्रसव कराने के लिए सामान्य चिकित्सालय आई थी। जब उसे लेबर रूम में प्रसव के लिए ले जाया गया तो वहां सलवार-कुर्ता पहने एक युवती अंदर आई और खुद को नर्स बताया। उसने सम्पत को प्रसूता के लिए चाय लेकर आने की कहते हुए बाहर भेज दिया। सम्पत चाय लेने चली गई तो पीछे से युवती ने पहले तो उसके हाथ में पहनी हुई रबर की चूडिय़ां और मंगलसूत्र उतरवा दिए। वह यह कहकर बाहर गई कि चूडिय़ां और मंगलसूत्र वह उसकी मां को सौंप देगी। कुछ समय बाद जब सम्पत चाय लेकर लेबर रूम में पहुंची तो ममता ने मंगलसूत्र उतारने की जानकारी दी। इस पर सम्पत ने बाहर आकर युवती की तलाश की लेकिन वह तब तक चंपत हो चुकी थी।
लेबर रूम के कैमरे बंद

सूचना मिलने पर पुलिस जब सीसीटीवी फुटेज खंगालने आई तो लेबर रूम के इर्द-गिर्द के सभी कैमरे बंद पड़े थे। एक कैमरे का तो स्विच ही ऑफ था। वहीं एक कैमरे का तार टूटा हुआ था। चिकित्सालय सूत्रों ने बताया कि चिकित्सालय के लैबर रूम के आस-पास कुछ महिला चिकित्सकों की एजेंट महिलाएं घूमती रहती हैं और चिकित्सालय में प्रसव कराने आने वाली महिलाओं को सीधे महिला चिकित्सकों के घर भेजने का कार्य करती हैं। संभवत: उन्हीं के कारण चिकित्सालय कर्मचारी की सहायता से कैमरे का स्विच ऑफ किया गया और एक कैमरे का तार तोड़ा गया जिससे संदिग्ध महिलाएं कैमरे में कैद नहीं हो सके। यहाँ यह भी उल्लेखनीय है कि पूर्व में भी चिकित्सालय के लेबर रूम से प्रसव कराने आई गर्भवती महिला के लैबर रूम में घुसकर एक संदिग्ध महिला सोने के टॉप्स खुलवाकर ले गई थी। जिसका भी अभी तक कोई सुराग नहीं लगा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो