script#CORONA : अजमेर में तबलीगी जमात के मरकज से लौटे 30 जनों को किया होम आइसोलेट | Tabligi Jamaat news in ajmer | Patrika News

#CORONA : अजमेर में तबलीगी जमात के मरकज से लौटे 30 जनों को किया होम आइसोलेट

locationअजमेरPublished: Apr 03, 2020 03:32:03 pm

Submitted by:

Preeti

पुलिस ने राती डांग ईदगाह क्षेत्र में 30 जनों को चिन्हित करके एहतियातन होम आइसोलेट किया

#CORONA : अजमेर में तबलीगी जमात के 30 जनों को किया होम आइसोलेट

#CORONA : अजमेर में तबलीगी जमात के 30 जनों को किया होम आइसोलेट



अजमेर . तबलीगी जमात के इस्तेमा में शामिल हुए लोगों के लिए जिले में शुरू किए गए सर्च अभियान में क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस ने राती डांग ईदगाह क्षेत्र में 30 जनों को चिन्हित करके एहतियातन होम आइसोलेट किया है। चिन्हित किए गए लोगों में 20 लोग मसूदा क्षेत्र के रामपुरा खीमपुरा और सुकेत (कोटा )के रहने वाले हैं । जबकि 10 आंध्रप्रदेश के हैं इसमें महिलाएं भी शामिल हैं । पुलिस ने चिन्हित किए गए लोगों का मेडिकल चेकअप करवाने के बाद बतौर एहतियात होम आइसोलेट करते हुए घर से बाहर नहीं निकलने के लिए पाबंद किया।

फरवरी में हुए थे शामिल
पुलिस पड़ताल में सामने आया कि आंध्र प्रदेश के 10 लोग गत फरवरी माह में तबलीगी जमात के मरकज में गए थे वहां से लौटने के बाद से अजमेर जिले में घूम घूम कर धार्मिक शिक्षा का प्रचार प्रसार कर रहे हैं ।

सैंपल भेजे जमात में शामिल एक नाम और आया सामने
ब्यावर. हरियाणा में हुई तबलीगी जमात में रुपनगर के शामिल होकर लौटे 18 लोगों को अमृत कौर चिकित्सालय के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। चिकित्सकों ने गुरुवार को इनकी सैंपल लेकर जांच के लिए अजमेर भिजवा दिए । इनकी जमात में एक और व्यक्ति के शामिल होने की जानकारी मिली है। इसके बाद पुलिस प्रशासन ने उस व्यक्ति से भी संपर्क किया उसके स्वास्थ्य की भी जांच करवाई जाएगी । इसके अलावा अन्य गांवों से भी कोई जमात में शामिल तो नहीं हुआ उसके बारे में प्रशासन छानबीन कर रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो