scriptTea will have to be given in a clay pot | चाय देनी होगी मिट्टी के कुल्हड में | Patrika News

चाय देनी होगी मिट्टी के कुल्हड में

दीनदयाल अन्त्योदय योजना-राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन

अजमेर

Published: December 02, 2021 08:42:56 pm

अजमेर. शहरी क्षेत्र में चाय मिट्टी के कुल्हड़ में नहीं देने वालों के विरूद्ध स्थानीय निकाय द्वारा कार्यवाही की जाएगी। नगर निगम के उपायुक्त ने बताया कि स्वच्छता सर्वेक्षण-2021 एवं पर्यावरण सुरक्षा को देखते हुए समस्त चाय थड़ी वाले प्लास्टिक एवं कागज से निर्मित कप के स्थान पर मिट्टी के कुल्हड़ का अनिवार्य रूप से उपयोग करेंगे। इससे अजमेर शहर को स्वच्छ-स्वस्थ बनाया जा सकेगा। नगर निगम के दीनदयाल अन्त्योदय योजना-राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के तहत संचालित शहरी आजीविका केन्द्र के माध्यम से बाजार दर से कम दर पर चाय वालों को मिट्टी के कुल्हड़ उपलब्ध करवाए जाएंगेग । इस संबंध में नगर निगम एवं शहरी आजीविका केन्द्र के द्वारा समस्त चाय वालो को समझाइश भी की जाएगी। समस्त चाय वाले प्लास्टिक एवं कागज के कप के स्थान पर केवल मिट्टी के कुल्हड़ का उपयोग ही करेंगे। समझाइश करने के बाद भी प्लास्टिक एवं कागज के कप का प्रयोग करने पर कार्यवाही की जाएगी। मिट्टी के कुल्हड प्राप्त करने एवं अधिक जानकारी के लिए शहरी आजीविका केन्द्र शास्त्री नगर अजमेर के हेल्प लाईन नंबर 9983954398 पर सम्पर्क किया जा सकता है।
स्कूटी वितरण आज
ajmer
ajmer
अजमेर. अन्तर्राष्ट्रीय दिव्यांगजन दिवस के अवसर पर शुक्रवार को 10 दिव्यांगों को स्कूटी वितरण किया जाएगा। जिले में अन्तर्राष्ट्रीय दिव्यांगजन दिवस के उपलक्ष्य में प्रथम 10 स्वीकृत दिव्यांगजनों को हीरो मोटरकॉर्प की हीरो मेस्ट्रो 110 सीसी स्कूटी का वितरण कलक्ट्रेट परिसर अजमेर में सुबह 10 बजे किया जाएगा। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के उप निदेशक प्रफुल्ल चन्द्र चौबीसा ने बताया कि महाविद्यालय में अध्ययनरत एवं स्वरोजगार कर रहे 18-29 आयु वर्ग के दिव्यांगजनों को स्कूटी मय रेट्रो फिटमेंट देने की बजट घोषणा की गई थी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.