scriptकरंट से किशोरी की मौत, पोस्टमार्टम बगैर शव को घर ले जाने पर अड़े परिजन,समझाइश के बाद हुए राजी | Teenager dies due to current, family members adamant on taking the dea | Patrika News

करंट से किशोरी की मौत, पोस्टमार्टम बगैर शव को घर ले जाने पर अड़े परिजन,समझाइश के बाद हुए राजी

locationअजमेरPublished: Aug 08, 2021 11:56:04 pm

Submitted by:

suresh bharti

खानपुरा रोड वैष्णव छात्रावास के निकट रहने वाली आशा (14) पुत्री नैनूराम लुहार रविवार को पानी की मोटर चलाने के दौरान करंट लगने से अचेत हो गई

करंट से किशोरी की मौत, पोस्टमार्टम बगैर शव को घर ले जाने पर अड़े परिजन,समझाइश के बाद हुए राजी

करंट से किशोरी की मौत, पोस्टमार्टम बगैर शव को घर ले जाने पर अड़े परिजन,समझाइश के बाद हुए राजी

Ajmer अजमेर. जवाहरलाल नेहरू अस्पताल,अजमेर में करंट से झुलसी किशोरी की मौत के बाद शव का पोस्टमार्टम नहीं कराने को लेकर रविवार को हंगामा हो गया। परिजन ने बगैर पोस्टमार्टम शव सौंपने को कहा। इस पर अस्पताल में हंगामे जैसे हालात बन गए। काफी समझाइश के बाद परिजन पोस्टमार्टम कराने पर राजी हुए। शव का सोमवार को पोस्टमार्टम किया जाएगा। खानपुरा रोड वैष्णव छात्रावास के निकट रहने वाली आशा (14) पुत्री नैनूराम लुहार रविवार को पानी की मोटर चलाने के दौरान करंट लगने से अचेत हो गई थी। परिजन उसे लेकर जवाहरलाल नेहरू अस्पताल पहुंचे, जहां उपचार के दौरान शाम को बालिका की मृत्यु हो गई।
हमें तो शव दे दो,नहीं कराना अंत्य परीक्षण

किशोरी की मृत्यु से परिजन बिलख पड़े। अस्पताल प्रशासन ने शव का पोस्टमार्टम कराने की बात कही तो वे बगैर पोस्टमार्टम शव सौंपने को लेकर अड़ गए। चिकित्सकों और कर्मचारियों ने उन्हें मृत्यु के कारण जानने के लिए इसे जरूरी बताया। लेकिन परिजनों ने इनकार कर दिया। विवाद बढ़ता देख अस्पताल पुलिस चौकी और कोतवाली थाना के पुलिसकर्मी भी मौके पर पहुंचे।
बहन की भी करंट से गई थी जान

वार्ड नं. 33 के पार्षद जावेद खान ने बताया कि पीडि़त परिवार में दूसरी बार बड़ा हादसा हुआ है। करीब ढाई वर्ष पूर्व मृतका आशा की छोटी बहन की मृत्यु भी करंट लगने से हो गई थी।
समझाइश पर माने परिजन

कोतवाली थाने के एसआई देवाराम ने बताया कि परिजन बालिका के शव को बगैर पोस्टमार्टम ले जाना चाहते थे। पुलिसकर्मियों और अन्य लोगों की समझाइश के बाद मामला शांत हुआ। अग्रिम कार्रवाई के लिए रामगंज थाना पुलिस को सूचित किया गया है। शव का सोमवार को पोस्टमार्टम कराया जाएगा।
पत्रिका नॉलेज…

किसी की जहर, करंट लगने अथवा अन्य कारणों से संदिग्ध अवस्था में मौत, हत्या की आशंका जताने पर मौत का असल कारण जानने के लिए शव का पोस्टमार्टम किया जाता है। गंभीर मामलों में मेडिकल बोर्ड यह कार्रवाई करता है। इसके लिए परिजन से सहमति ली जाती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो