scriptगले में रस्सी से बंधा मिला किशोरी का शव | Teenager's body found tied with rope around her neck | Patrika News

गले में रस्सी से बंधा मिला किशोरी का शव

locationअजमेरPublished: Aug 05, 2021 12:56:54 am

Submitted by:

Dilip

-राजाखेड़ा क्षेत्र के दिहौली थाना इलाके का मामला, दुष्कर्म व हत्या कर शव फेंक जाने का संदेह, मृतका की शिनाख्तगी में जुटी पुलिस
राजाखेड़ा-धौलपुर मार्ग स्थित दिहौली थाना इलाके में बुधवार सुबह सड़क किनारे खेत में संदिग्धावस्था में एक किशोरी का शव पड़ा मिलने की सूचना पर क्षेत्र में सनसनी फैल गई। मृतक किशोरी के गले मे रस्सी का फंदा डला हुआ था। प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत हो रहा था कि हत्या कर शव को यहां फेंका गया है।

गले में रस्सी से बंधा मिला किशोरी का शव

गले में रस्सी से बंधा मिला किशोरी का शव

राजाखेड़ा. राजाखेड़ा-धौलपुर मार्ग स्थित दिहौली थाना इलाके में बुधवार सुबह सड़क किनारे खेत में संदिग्धावस्था में एक किशोरी का शव पड़ा मिलने की सूचना पर क्षेत्र में सनसनी फैल गई। मृतक किशोरी के गले मे रस्सी का फंदा डला हुआ था। प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत हो रहा था कि हत्या कर शव को यहां फेंका गया है। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने देर शाम तक मृतका की शिनाख्तगी के प्रयास भी किए, लेकिन कोई भी जानकारी नहीं हो सकी है।
पुलिस मृतका के साथ दुष्कर्म की वारदात से इंकार नहीं कर रही है। पुलिस के अनुसार सूचना मिली थी कि थाना क्षेत्र में एक खेत में एक किशोरी का शव पड़ा हुआ है। मौके पर पहुंच कर स्थानीय ग्रामीणों ने मृतका की शिनाख्तगी कराई, लेकिन कोई भी जानकारी नहीं हो सकी। मृतक किशोरी की उम्र करीब 15 ,16 साल की है और उसके गले में रस्सी का फंदा लगा हुआ है । मृतका सफेद रंग की पजामी जिस पर हल्के हरे रंग का छापा लगा हुआ है और काली टी – शर्ट जिस पर सफेद छापा लगा हुआ है। शव को शिनाख्तगी के लिए राजाखेड़ा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के शवगृह में रखवाया गया है।
सोशयल मीडिया के जरिए ली मदद
मृतका की शिनाख्त के लिए पुलिस ने जिले में 100 से अधिक सोशल मीडिया गु्रप में किशोरी के फोटो भेज कर शिनाख्त की अपील की । जिसके बाद कई लोग मौके पर पहुंचे भी पर कामयाबी नही मिली जिले के सभी थानों के साथ उत्तरप्रदेश पुलिस को भी किशोरी के फोटो भेजकर शिनाख्तगी में मदद मांगी गई है।
पहले भी मिल चुके है शव
उत्तरप्रदेश से तीन ओर से घिरा होने और दर्जनों स्थानों से सुरक्षित और नजदीकी सीमा से आवागमन होने के चलते अब राजाखेडा क्षेत्र में बाहरी शवों का मिलना आम बात हो चुकी है। करीब 3 वर्ष पूर्व भी खुडिला के पास जंगलों में भी एक युवती का गला रेता हुआ शव लावारिस हालात में मिला था शिनाख्त नहीं हो पाई है। ऐसे अनेक मामले सामने आने के बाद भी पुलिस महिलाओं ओर बालिकाओं के मामले में संवेदनशील नहीं है। न ही सीमाओं पर स्थाई नाकाबंदी की व्यवस्था कर पाई है। किशोरी का शव बाहरी प्रतीत हो रहा है। शिनाख्तगी के प्रयास जारी हैं। पोस्टमार्टम के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी ।
बीधाराम थाना प्रभारी, थाना दिहोली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो