मादक पदार्थ की तस्करी के आरोपी को दस साल की सजा

झुंझुनूं जिले के सादुलपुर इलाके की दो साल पहले की घटना,राजगढ़स्थित अपर जिला एवं सैेशन न्यायाधीश प्रथम आशीष कुमार दाधीच ने सुनाया फैसला

By: suresh bharti

Published: 21 Nov 2020, 01:21 AM IST

अजमेर/झुंझुनूं. एक ट्रक चालक की योजना तब धरी रह गई थी,जब पुलिस ने प्याज की आड में मादक पदार्थ की तस्करी करते उसे पकड़ लिया। अदालत ने दो साल पुराने इस मामले में आरोपी को दस साल की सजा सुनाई है। झुंझुनूं जिले के सादुलपुर क्षेत्र में एनडीपीएस के एक मामले में राजगढ़ के अपर जिला एवं सैेशन न्यायाधीश प्रथम आशीष कुमार दाधीच ने अभियुक्त पंजाब के अंबाला जिले के मोलगढ़ (बराड़) का निवासी बलविंदर सिंह को दोषी मानते हुए 10 साल के कठोर कारावास के साथ एक लाख रुपए अर्थदंड की सजा सुनाई है।

नाकाबंदी के दौरान पकड़ा था

प्रकरण के अनुसार 20 नवंबर 2018 की शाम राष्ट्रीय राजमार्ग 52 पर हडियाल गांव के निकट तारानगर पुलिस की नाकाबंदी चल रही थी। इसी दौरान हवलदार शीशराम ने संदिग्ध ट्रक को रुकवाया। चालक से ट्रक के सामान के बारे में पूछा गया तो उसने मादक पदार्थ होना बताया।

पुलिस दल ने तारानगर के थानाधिकारी सुनील कुमार को सूचना दी। बाद में थानाधिकारी ने मौके पर पहुंचकर पूछताछ की। ट्रक चालक ने अपना नाम बलविंद्र सिंह लुबाना सिख बताया। उसने यह भी बताया कि उसके साथ रोपड़ (पंजाब) का कुलविंदर सिंह सैनी जट सिख भी था, जो भाग गया।

प्याज की आड में मादक पदार्थ

चालक ने बलविंदर सिंह ने पूछताछ के दौरान ट्रक में प्याज के कट्टों के पीछे अफ ीम का दूध तथा डोडा-पोस्त के छिलके छुपाए होना बताया गया। तलाशी लेने पर पुलिस ने ट्रक में डोडा 10 किलो अफ ीम का दूध तथा 4 किलो डोडा पोस्ट के छिलके बरामद किए। इसके बाद ट्रक चालक को हिरासत में लेकर उसके खिलाफ तारानगर थाने में एनडीपीएस की धारा 8/18 तथा 8/15 के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया।

अनुसंधान पूरा होने के बाद मामले का चालान राजगढ़ के एडीजे न्यायालय में प्रस्तुत किया गया। अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम के पीठासीन अधिकारी आशीष कुमार दाधीच ने सुनवाई के बाद अभियुक्त बलविंदर सिंह को दोषी मानते हुए 10 साल के कठोर कारावास तथा एक लाख रुपए जुर्माने की सजा सुनाई है। अभियोजन पक्ष की ओर से इस मामले की पैरवी अपर लोक अभियोजक प्रथम राकेश सांगवान ने की।

suresh bharti Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned