scriptतालाब में नहाने पहुंचा बालक डूबा, तलाश जारी | The boy drowned in the pond, the search continues | Patrika News

तालाब में नहाने पहुंचा बालक डूबा, तलाश जारी

locationअजमेरPublished: Feb 25, 2021 11:33:04 pm

Submitted by:

Dilip

सरमथुरा के गांव का विरजा का मामला
क्षेत्र के गांव विरजा में गुरूवार सुबह तालाब पर नहाने पहुंचा एक बालक डूब गया। सूचना मिलने पर ग्रामीण व स्थानीय पुलिस ने मिलकर तलाशी अभियान भी चलाया, लेकिन देर शाम तक पानी में डूबे बालक का कोई भी सुराग नहीं लगा सका है। वहीं, देर शाम को बालक की तलाश में भरतपुर के एक दल ने गोताखोरों ने तलाश शुरू कर दी है।

Police searches pond and finds 477 litres imported liquor bottles in Bihar (File Photo)

Police searches pond and finds 477 litres imported liquor bottles in Bihar (File Photo)

सरमथुरा. क्षेत्र के गांव विरजा में गुरूवार सुबह तालाब पर नहाने पहुंचा एक बालक डूब गया। सूचना मिलने पर ग्रामीण व स्थानीय पुलिस ने मिलकर तलाशी अभियान भी चलाया, लेकिन देर शाम तक पानी में डूबे बालक का कोई भी सुराग नहीं लगा सका है। वहीं, देर शाम को बालक की तलाश में भरतपुर के एक दल ने गोताखोरों ने तलाश शुरू कर दी है।
जानकारी के अनुसार सरमथुरा थाना इलाके के गांव विरजा निवासी नौ वर्षीय बालक धर्मवीर पुत्र बिजेन्द्र सिंह गुरूवार सुबह करीब 11 बजे गांव में रहने वाले एक बालक व बालिका के साथ गांव के तालाब पर पहुंचा था। यहां जब तीनों बालक-बालिकाएं तालाब के किनारे पर नहा रहे थे, इस बीच धर्मवीर तालाब में तैर रही एक भैंस की पूंछ पकड़ कर गहरे पानी में चला गया। यहां तालाब के वह गहरे पानी में डूब गया। स्थानीय एक बकरी चराने वाले गांव में पहुंच कर घटनाक्रम की जानकारी दी। ग्रामीण तालाब पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी।
मौके पर पहुंची सरमथुरा पुलिस ने धौलपुर से पुलिस के विशेष टीम को बुलाकर पानी में डूबे बालक की तलाशी अभियान शुरू किया गया। यहां कई घंटों तक चले तलाशी अभियान में डूबे बालक का कोई सुराग नहीं लग सका। इसके बाद भरतपुर से विशेष टीम बुलाई अभियान को जारी रखा गया लेकिन देर शाम तक तलाशी अभियान के बाद भी बालक का कोई भी सुराग नहीं लग सका है।
मध्य प्रदेश के गोताखोरों को दी सूचना
तालाब में डूबे बालक की तलाश जारी बनी हुई है। ऐसे में स्थानीय पुलिस ने मध्य प्रदेश के गोताखोरों को पानी में डूबे बालक की तलाश के लिए बुलाया गया है। पुलिस ने बताया कि तलाशी अभियान के दौरान तालाब पर रोशनी के लिए जनरेटर के जरिए लाइटिंग की व्यवस्था भी की गई है।
तालाब पर ग्रामीणों का जमावड़ा
घटना की सूचना पर मिलने स्थानीय ग्रामीणों के अलावा आसपास के ग्रामीण भी बड़ी संख्या में घटना स्थल पर पहुंच गए। इस दौरान तालाब पर दिनभर ग्रामीणों का जमावड़ा लगा रहा।
परिजन का रो-रो कर बुरा हाल
बालक की तलाश में परिजन भी मौके पर पहुंच गए। यहां परिजनों ने बताया कि पानी के डूब बालक धर्मवीर के पिता बिजेन्द्र सिंह का कुछ वर्ष पहले देहांत हो चुका है और वह अपनी मां व तीन भाईयों के साथ गांव में ही रहता है। पानी में डूबे बालक धर्मवीर के दो बड़े व एक छोटा भाई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो