scriptमौखम सिंह के इशारे पर व्यापारी को अगवाकर वसूली थी 20 लाख की फिरौती, तीन गिरफ्तार | The businessman was kidnapped and ransom was recovered at the behest of Mokham Singh, three arrested | Patrika News
अजमेर

मौखम सिंह के इशारे पर व्यापारी को अगवाकर वसूली थी 20 लाख की फिरौती, तीन गिरफ्तार

2 लाख में दिल्ली से खरीदी पुरानी कार, चार और आरोपियों की तलाश

अजमेरJun 24, 2024 / 02:44 pm

manish Singh

मौखम सिंह के इशारे पर व्यापारी को अगवाकर वसूली थी 20 लाख की फिरौती, तीन गिरफ्तार

व्यापारी को अगवा कर फिरौती वसूलने के मामले में रामगंज थाना पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी।

अजमेर. ब्यावर के कुख्यात अपराधी मौखम सिंह के इशारे पर शहर के प्लास्टिक उत्पाद निर्माता को अगवा कर 20 लाख की फिरौती वसूली व उसकी हत्या की सुपारी दी गई थी। रामगंज थाना पुलिस व स्पेशल टीम ने रविवार को मुख्य आरोपी सलमान उर्फ कूका समेत 3 आरोपियों को पकड़ा। आरोपी फिरौती वसूलने के बाद रकम का बंटवारा कर फरार हो गए थे। पुलिस प्रकरण में 4 अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी है।

एएसपी (शहर) दुर्गसिंह राजपुरोहित ने बताया कि चंद्रवरदायी नगर निवासी नरेश मनकानी का अपहरण कर 20 लाख की फिरौती वसूलने के मामले में गठित टीम ने मुख्य आरोपी सोमलपुर निवासी सलमान उर्फ कूका (24), हरियाली का बाडि़या के साजन चीता (25) व ब्यावर लसानिया प्रथम के फिरोज मेहरात (25) को पकड़ा। आरोपियों से दिल्ली नम्बर की कार जब्त की। मुख्य आरोपी कूका ने अपने हिस्से में आई रकम से दिल्ली से 2 लाख रुपए में पुरानी कार खरीदी थी। पुलिस आरोपियों से फिरौती की रकम बरामदगी के प्रयास में जुटी है।

मौखम के हैं भांजा-भतीजा

वारदात का मुख्य आरोपी कूका मौखमसिंह का भांजा और साजन भतीजा है। मौखम के इशारे पर कूका ने व्यापारी को अगवा कर 40 लाख मांगे थे।

यूं पकड़ में आए आरोपी

रामगंज थानाप्रभारी रविन्द्र सिंह खींची ने बताया कि कूका को सोमलपुर में ‘डॉन’ के नाम से जानते हैं। आरोपी ने वारदात के बाद अपना मोबाइल बंद कर लिया। पुलिस टीम ने राजमार्ग टोल प्लाजा, शहर के मुख्य मार्गों पर लगे 350 सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली। फिरोज को दबोच पड़ताल की तो कूका व साजन का दिल्ली जाना पता चला। जहां से लौटते ही पुलिस ने दोनों को दबोच लिया।

कुख्यात अपराधी है मौखम सिंह

ब्यावर जिले के लसानिया प्रथम निवासी मौखमसिंह प्रदेश का कुख्यात अपराधी है। प्रदेशभर में 61 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं। मौखम सिंह सेन्ट्रल जेल अजमेर के अलावा ब्यावर और भीम की जेल से भी भाग चुका है। उसने 2 साल पहले भी रंगदारी वसूली के लिए ब्यावर के व्यापारी को धमकी दी थी।

Hindi News/ Ajmer / मौखम सिंह के इशारे पर व्यापारी को अगवाकर वसूली थी 20 लाख की फिरौती, तीन गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो