छूट में उमड़ी भीड़, नहीं दिखी गाइडलाइन की पालना

बाजार क्षेत्र में दिखा पुलिस व प्रशासन का नजर अंदाज रवैया
तीन दिवसीय वीकेंड कफ्र्यू के बाद मंगलवार को छूट के साथ बाजार खुलते हुए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। प्रशासन की कोरोना संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए गाइडलाइन की जमकर धज्जियां उड़ी।

By: Dilip

Published: 09 Jun 2021, 01:18 AM IST

धौलपुर. तीन दिवसीय वीकेंड कफ्र्यू के बाद मंगलवार को छूट के साथ बाजार खुलते हुए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। प्रशासन की कोरोना संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए गाइडलाइन की जमकर धज्जियां उड़ी। शहर के बाजार का माहौल इस तरह लग रहा था, कि किसी को भी संक्रमण का खतरा नहीं है। ऐसे में कोई भी प्रशासनिक व पुलिस का दल बाजार क्षेत्र में नजर नहीं आया। उल्लेखनीय है कि जिले में कोरोना की दूसरी लहर की चैन तोडऩे के लिए राज्य सरकार के निर्देश में लॉक डाउन को मोडिफाइड करते हुए छूट की सीमाएं बढ़ा दी गई है।

इस दौरान निर्धारित समयावधि में बाजार क्षेत्र की सभी दुकानें खुलने के साथ लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। बाजार क्षेत्र में भीड़ का मेला सा लगा रहा। यहां कहीं भी सोश्यल डिस्टेसिंग की पालना होती नजर नहीं आई। इसके अलावा पुराना शहर, लाल बाजार, संतर रोड, सब्जी मण्डी, हलवाई खाना, जगन चौराहा व पुराना शहर क्षेत्र स्थित अधिकांश दुकानें भी खुली नजर आई। कोरोना संक्रमण की गाइडलाइन को दरकिनार करते हुए लोगों की भीड़ बाजार क्षेत्र में उमड़ पड़ी।
सामाजिक दूरी की उड़ी धज्जियांकोविड गाइडलाइन के तहत सभी दुकानदारों को गोले बनाने के निर्देश दिए, लेकिन ताकि दूरी बनी रहे, लेकिन अधिकांश दुकानों पर गोले नहीं बनाए गए। इतना ही नहीं कुछ दुकानों पर बनाए गए गोलों पर लोग ही खड़े नजर नहीं आए। प्रशासन की ओर से चालान कर सीज करने की कार्रवाई भी की जा रही है, इसके बावजूद लोग सबक नहीं ले रहे। ऐसे में बाजार की दुकानों पर लोग सोश्यल डिस्टेंसिंग के नियम की धज्जियां उड़ाते हुए नजर आए। बाजार में नहीं दिखी पुलिस-प्रशासन की टीमशहर के बाजार क्षेत्र में उमड़ी भीड़ को देखकर ऐसा लग रहा था कि मानो लोगों को संक्रमण का खतरा ही नहीं है। ऐसे मेें पुलिस व प्रशासन की टीमें कहीं भी व्यवस्था को संभालती नजर नहीं आई। ऐसे में पुलिस-प्रशासन का नजर अंदाज रवैया संक्रमण को निमंत्रण देता हुआ नजर आ रहा है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned