scriptThe dream of housing for the poor is getting longer due to date on dat | तारीख पर तारीख के चलते लम्बा हो रहा गरीबों के आवास का सपना | Patrika News

तारीख पर तारीख के चलते लम्बा हो रहा गरीबों के आवास का सपना

तबीजी में अफोर्डेबल हाउसिंग पॉलिसी के तहत आवास निर्माण का मामला

गरीबों के आवास में बिजली-पानी पहुंचाने के दिए निर्देश

अजमेर

Published: March 26, 2022 10:15:56 pm

अजमेर. अफोर्डेबल हाउसिंग पॉलिसी के तहत ब्यावर रोड दौराई में निर्मित किए जाने वाले ईडब्ल्यूएस. एलआईजी व एमआईजी आवासों के निर्माण कार्य की प्रगति के संबंध में गुरुवार को अजमेर विकास प्राधिकरण आयुक्त अक्षय गोदारा की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। आयुक्त ने मौके पर धीमी गति से किए जा रहे कार्य पर असंतोष जताया तथा कार्य की गति बढ़ाने एवं शीघ्र ही आवासों तक बिजली एवं पानी पहुंचाने के लिए निर्देशित किया। पानी-बिजली के अभाव में आवंटियों को आवास का आवंटन मुश्किल हो रहा है।
flat.jpg
flat.jpg
मौके पर बंद पड़ा है काम

अफोर्डेबल हाउसिंग पॉलिसी के तहत ब्यावर रोड, दौराई में वर्तमान में कोई काम नहीं हो रहा है। जबकि निर्माणकर्ता ने 15 फरवरी 2022 तक ईडब्ल्यूएस, एलआईजी तथा एमआईजी ब्लॉक के लिए ट्रांसफार्मर लगाने की सहमति दी थी।
ट्रांसफार्मर लगाने,एचटी केबल को डबल करने का काम भी नहीं हुआ। प्राधिकरण को हस्तांतरित आवासों में पेयजल कनेक्शन भी नहीं हुए है। यह कार्य में लापरवाही है। प्राधिकरण ने निर्माण फर्म को लापरवाही देरी के चलते 8 मार्च तथा 15 मार्च को तलब भी किया लेकिन फर्म के प्रतिनिधि उपिस्थत नहीं हुए।
काम से पहले कम्पनी मांग रही दाम

बैठक में निर्माणकर्ता फर्म ने मांग की कि रनिंग बिल 31 लाख 24 के भुगतान होने के दो महीने बाद एडीए को हस्तांतरित आवासों में बिजली कनेक्शन किए जाएंगे। बिल के भुगतान होने के एक महीने के बाद एडीए को हस्तांतरित आवासों में पानी सप्लाई की जाएगी। वर्तमान में तैयार किए गए ईडब्ल्यूएस के 96 आवासों में पानी सप्लाई 45 दिन में की जाएगी। बिजली- पानी आदि रहवास के लिए सभी कार्य पूर्ण करने के बाद विकासकर्ता फर्म की ओर से आवासो को एडीए को हस्तांतरित किया जाएगा।फैक्ट फाइल
अफोर्डेबल हाउसिंग योजना के तहत 20 करोड़ 24 लाख रुपए में कुल 536 आवास निर्माण का ठेका गोल्डन इंफ्रास्ट्रक्चर कम्पनी को 15 सितम्बर 2011 को दिया गया था। जिसमें ईडब्ल्यूएस श्रेणी के 240, एलआईजी-92 तथा एमआई श्रेणी के 104 अवास 19 सितम्बर 2014 तक निर्मित कर उपलब्ध कराने थे। तयशुदा समय से 8 साल ज्यादा बीत जाने के बावजूद अभी भी आवास का निर्माण कार्य शेष है।
आवास निर्माण में विलंब से आवास के लिए राशि जमा करवा चुके आवंटी कब्जा लेने के लिए प्राधिकरण के चक्कर लगा रहे हैं। इस मामले में परेशान आवंटी सांसद और विधायक से लेकर सम्पर्क पोर्टल तक पर शिकायतें दर्ज करवा चुके हैं।
बैठक में यह हुए शामिल

बैठक में अतिरिक्त मुख्य अभियन्ता एवं प्रभारी अफोर्डेबल हाउसिंग देवेश कुमार शर्मा, साहब राम जोशी, सहायक प्रभारी अफोर्डेबल हाउसिंग, दीपेन यादव, अधिशासी अभियन्ता, अमित गुप्ता, प्रबन्धन निदेशक, मैसर्स गोल्डन लाइन इन्फास्ट्रक्चर,समीर पांडे, जनरल प्रबंधक प्रोजेक्टस, मैसर्स गोल्डन लाइन इंन्फास्ट्रक्चर शामिल हुए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

लालू यादव पर फिर शिकंजा, सीबीआई ने राजद सुप्रीमो से जुड़े 17 ठिकानों पर मारा छापाRoad Rage Case: आज पटियाला में सरेंडर करेंगे नवजोत सिंह सिद्धू, SC ने सुनाई है एक साल की सजाAzam Khan Release: दो साल बाद जेल से रिहा हुए आजम खान, दोनों बेटों ने किया रिसीव, शिवपाल भी पहुंचेGyanvapi Masjid Row: ज्ञानवापी मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, हिंदू-मुस्लिम पक्ष रखेंगे अपने-अपने तर्कExclusive: ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट से मंदिर-मस्जिद के सबूतों का नया अध्याय, जानें क्या है इन सर्वे रिपोर्ट मेंJammu Kashmir: रामबन में जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर निर्माणाधीन सुरंग का एक हिस्सा ढहा, 7 लोग फंसे, रेस्क्यू ऑपरेशन जारीभाजपा राष्ट्रीय पदाधिकारी बैठक: नड्डा ने दिया एकजुटता का संदेश, आज पीएम मोदी बताएंगे जीत का फॉर्मूलाWeather Update: गर्मी से जल्द मिलेगी राहत, इन राज्यों में होगी बारिश, IMD का अलर्ट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.