scriptवॉलीबॉल का फाइनल मुकाबला छोड़ बॉल ढूंढने चली गई पूरी टीम | The entire team left the final match of volleyball and went to find t | Patrika News

वॉलीबॉल का फाइनल मुकाबला छोड़ बॉल ढूंढने चली गई पूरी टीम

locationअजमेरPublished: Oct 02, 2022 02:21:26 am

Submitted by:

CP

 
राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक 2022 जिला स्तरीय प्रतियोगिता :- जिला स्तरीय प्रतियोगिता में अव्यवस्था से खिलाड़ी खफा, खेलने से अधिक बॉल लाने से थक गए

वॉलीबॉल का फाइनल मुकाबला छोड़ बॉल ढूंढने चली गई पूरी टीम

वॉलीबॉल का फाइनल मुकाबला छोड़ बॉल ढूंढने चली गई पूरी टीम

चन्द्र प्रकाश जोशी

अजमेर. वॉलीबॉल की सर्विस व बॉल पर शूट के साथ ही खिलाड़ी बॉल पकड़ने के लिए मैदान से बाहर भागते रहे। एक-एक सर्विस बदलने से पहले खिलाडि़यों का दौड़ कर खाई, चारे व झाडि़यों के बीच से बॉल निकाल कर भागते हुए आना और फिर सांस रोक कर सर्विस करके पॉइंट के लिए प्रयास करते देख हर कोई व्यवस्थाओं को कोस रहा था। एकबारगी तो पूरी टीम ही मैदान से बाहर बॉल ढूंढने पहुंच गई।यह हालात किसी ग्राम पंचायत स्तर के मैच के नहीं, बल्कि राजीव गांधी ग्रामीण ऑलम्पिक 2022 की जिला स्तरीय प्रतियोगिता के रहे। वॉलीबॉल का फाइनल मुकाबला खेलते खिलाड़ी जितना खेल से नहीं थके उससे अधिक बॉल को वापस लेकर आने में थक गए। वॉलीबॉल का फाइनल मुकाबला केकड़ी एवं पीसांगन के मध्य खेला गया, लेकिन मैदान पर की गई व्यवस्थाओं से केकड़ी के खिलाड़ी थक गए।
पूरी टीम बाहर, रैफरी मूक दर्शक बने

वॉलीबॉल के फाइनल मुकाबले में जब पूरी टीम ही बॉल ढूंढने बाहर पहुंच गई तो रैफरी मूक दर्शक बने रहे। दूसरी टीम भी मैदान में बतियाने के लिए खड़ी हो गई।
खेल भावना के विपरीत व्यवस्था

फाइनल मुकाबले की प्रतिद्वंद्धी टीम के खिलाड़ी बॉल के बहाने खिलाडि़यों को थकाने में भी नहीं चूके। खिलाड़ी बाहर दौड़कर जाएं फिर आकर वापस खेलें उससे पहले उस तक सर्विस से पॉइंट अर्जित करने की मंशा से खिलाड़ी बार-बार खिलाडि़यों को टार्गेट करते रहे।
यह होनी चाहिए थी व्यवस्था

वॉलीबॉल मैच के दौरान बाहर से बॉल पकड़ने के लिए मैच बॉय के रूप में कुछ खिलाडि़यों को जिम्मेदारी दी जाती। अन्य शारीरिक शिक्षक जो मात्र दर्शक बने थे वे व्यवस्थाओं में सहयोग करते। दोनों टीमों के कोच या अन्य सहयोगी खिलाड़ी इस व्यवस्था में सहयोग करते, ताकि मैच खेलते खिलाड़ी को बेवजह परेशान नहीं होना पड़े। इस संबंध में कोच व शारीरिक शिक्षक कोई जवाब नहीं दे पाए, जबकि खिलाडि़यों ने अव्यवस्थाओं के प्रति नाराजगी जताई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो