परिवार सोता रहा और चोर माल ले उड़े

थम नहीं रही वारदातें : खिडक़ी तोडक़र कमरे से जेवरात और नकदी पार
अजमेर. शीत ऋतु में चोरी की वारदातें बढ़ गई है। ताले तोडक़र नकदी व जेवरात चोरी की घटनाएं बढ़ रही है।

By: suresh bharti

Published: 16 Dec 2020, 01:12 AM IST

मसूदा उपखंड के ग्राम नयागांव में चोर एक मकान में धावा बोलकर हजारों रुपए का सामान ले गए। नयागांव निवासी भंवरलाल के मकान में सोमवार रात्रि परिजन कमरे में सो रहे थे। देर रात्रि चोर घर के पीछे स्थित बाडे़ में घुस गए। यहां बाडे़ में खुलने वाली खिडक़ी पर लगे जंगले को तोडक़र घर में घुसे और कमरे में तलाशी लेते हुए सारे सामान को बिखेर दिया। चोर कमरे में रखे सोने के मांदलिए, सोना का बोर, पायजेब, सोने की बाली सहित करीब 50 हजार रुपए नकद ले गए। कमरे में रखे बक्से को साथ लेकर चले गए। बक्से की तलाशी लेने के बाद चोर उसे रास्ते में ही फेंक गए।

परिजन जागे तो कमरे में सामान बिखरा मिला

चोरों ने जाते समय बाड़े में बंधे मवेशियों को भी खोल दिया। इससे परिजन मवेशियों के ही बाडे़ में भाग दौड़ करने की बात सोचकर सोते रहे। सुबह जब परिजन जागे तो कमरे में सामान बिखरा मिला। कमरे की तलाशी लेने पर जेवरात एवं नकदी चोरी होने की बात पता चली। जानकारी मिलने पर ग्रामीण मौके पर पहुंचे एवं वारदात को लेकर पुलिस को जानकारी दी। सूचना मिलने पर पुलिसकर्मी छोटूलाल एवं रणजीत सिंह मौके पर पहुंचे एवं पीडि़त परिवार से वारदात की जानकारी ली।

ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस रात्रि में गश्त करने का दावा करती है, लेकिन पिछले कुछ दिनों से चोरों के हौसले बुलंद हैं। चोर कभी मवेशियों को ले जा रहे हैं तो कहीं घरों में घुसकर चोरी की वारदात अंजाम दे रहे हैं। इससे ग्रामीण दहशत में हैं।

suresh bharti Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned