scriptअजमेर दरगाह में लड़की ने बनाया ऐसा वीडियो, पुलिस कर रही जांच | The girl made such a video in Ajmer Dargah, the police is investigatin | Patrika News

अजमेर दरगाह में लड़की ने बनाया ऐसा वीडियो, पुलिस कर रही जांच

locationअजमेरPublished: Jan 14, 2022 03:02:45 am

ख्वाजा साहब की दरगाह में नए-नए तरीके से वीडियोग्राफी व फोटोग्राफी कर सोशल मीडिया पर वायरल की जा रही है। इसी तरह का एक वीडियो गुरुवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ।

अजमेर दरगाह में युवती ने बनाया ऐसा वीडियो, पुलिस कर रही जांच

अजमेर दरगाह में युवती ने बनाया ऐसा वीडियो, पुलिस कर रही जांच

अजमेर. ख्वाजा साहब की दरगाह में नए-नए तरीके से वीडियोग्राफी व फोटोग्राफी कर सोशल मीडिया पर वायरल की जा रही है। इसी तरह का एक वीडियो गुरुवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। इसमें एक युवती शाहजहानी मस्जिद में जिमनास्टिक करती दिख रही है। इस संबंध में सहायक नाजिम मोहम्मद आदिल ने दरगाह थाने में शिकायत दी। पुलिस मामले में परिवाद दर्ज कर अनुसंधान कर रही है।
सोशल मीडिया पर बने मीशा ऑफिशियल अकाउंट से उक्त वीडियो वायरल होने के बाद खादिमों ने इस पर एतराज जताया। खादिम हिसामुद्दीन चिश्ती ने इस संबंध में दरगाह नाजिम को पत्र लिख कर शिकायत की। उन्होंने इसे गुम्बद और मस्जिद की बेहुरमति बताते हुए सख्त कार्रवाई की मांग की।
देर रात दरगाह कमेटी के अध्यक्ष अमीन पठान के निर्देश पर सहायक नाजिम ने दरगाह थाने में शिकायत भेजी। इसमें लिखा गया है कि 15 सैकण्ड के वीडियो में काले कपड़े पहने एक महिला जामा मस्जिद के शाही घाट वाली तरफ से आस्ताना शरीफ़ को देखते हुए कव्वाली की धुन पर जिमनास्टिक करती दिख रही है। उक्त वीडियो में गुम्बद शरीफ़ की तरफ पांव को बताया गया है। इससे दरगाह की प्रतिष्ठा एवं आस्था को ठेस पहुंची है। महिला के उक्त कृत्य से आम जन में नाराजगी है। दरगाह कमेटी इस घटना की निंदा करती है। सहायक नाजिम ने लिखा है कि धार्मिक भावनाओं को भड़काने और दरगाह की प्रतिष्ठा एवं गरिमा को ठेस पहुंचाने पर उक्त अकाउंट संचालन करने वाले के विरूद्ध कार्रवाई की जाए।
इसलिए नहीं दिखाया जा रहा वीडियो

यहां वीडियो इस अपलोड नहीं किया जा सका है क्योंकि वीडियो में लड़की के पांव दरगाह के गुम्बद की तरफ नजर आ रहे हैं। सहायक नाजिम डॉ. मोहम्मद आदिल की ओर से दरगाह थाने में दी गई शिकायत में भी इसका जिक्र किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो