शाबाश : खुद की जान जोखिम में डाल युवक ने कुण्ड में गिरी मासूम को जिंदा बाहर निकाला,लोगों ने नवाजा

घर के आंगन में खेलते-खेलते बालिका कुंड में जा गिरी,मां ने धमाके की आवाज सुनी तो वह दौडकऱ आई और शार मचाया, तभी कई लोग मौके पर जमा हो गए, इनमें से एक युवक ने कुंड में उतरकर बालिका को बचाया

By: suresh bharti

Published: 21 Feb 2021, 12:07 AM IST

चूरू/सादुलपुर. किसी के भाग्य में जीना लिखा हो तो बड़े से बड़े हादसे में भी वह बच जाता है। ऐसा ही एक मामला सादुलपुर स्थित वार्ड नं. में देखने को मिला। यहां एक घर के आंगन में बने कुंड में बालिका गिर गई थी,लेकिन एक युवक ने उसे बचा लिया।

कुण्ड में पानी लबालब था। इसमें छह वर्षीय मासूम धोलू गिर गई। इसे बचाने वाले युवक को युवक को थानाधिकारी गुरभूपेन्द्रसिंह एवं समाजसेवी उम्मेद मालू, संयुक्त व्यापार मंडल अध्यक्ष पवन मोहता, पार्षद हैदर अली तथा राहुल पारीक ने सम्मानित किया। साथ ही भविष्य में ऐसी घटना न हो। इसके लिए कुण्ड के लिए पवन मोहता ने दरवाजा बनवाकर प्रदान किया।

पाइप के सहारे कुएं में उतरा युवक

लीलाराम नायक के घर के आंगन में कुण्ड बना हुआ है। बालिका की मां रेणू नायक घर के कामकाज में व्यस्त थी। तभी बालिका के गिरने की आवाज सुनकर वह मौके पर दौड़ी आई। शोर मचाने पर पड़ौसी युवक बंटी नायक (20) ने प्लास्टिक के पाइप के सहारे कुण्ड में उतर कर बालिका को जिंदा बाहर निकाल लिया। घटना के बाद बालिका को अस्पताल ले जाया गया।

चिकित्सक ने बालिका को स्वस्थ बताकर छुट्टी दे दी। युवक बंटी के अनुसार पिता रामूराम नायक के ही संस्कार हैं कि मदद से पुण्य प्राप्त होता है। पीडि़त लीलाराम नायक ने बताया कि उसके छह लड़कियां हैं तथा मजदूरी कर अपने परिवार का पालन-पोषण करता है। घर में बने कुण्ड का गेट क्षतिग्रस्त हो गया था। घटना के बाद पवन मोहता ने मौके पर कुण्ड का गेट बनवाकर लगवा दिया।

suresh bharti Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned