scriptThe miscreants ran away from the goldsmith's shop with jewelry worth f | क्राइम : नागेलाव में ग्राहक बनकर सुनार की दुकान से दिनदहाड़े चार लाख रुपए मूल्य के गहने ले भागे बदमाश | Patrika News

क्राइम : नागेलाव में ग्राहक बनकर सुनार की दुकान से दिनदहाड़े चार लाख रुपए मूल्य के गहने ले भागे बदमाश

बाइक सवार दो आरोपियों ने बातों में उलझाकर पार कर ली गहनों की डिब्बी,सीसीटीवी फुटेज में बाइक पर जाते नजर आए दोनों आरोपी

अजमेर

Published: July 29, 2021 10:38:55 pm

अजमेर/पीसांगन. समीपवर्ती ग्राम नागेलाव में गुरुवार को बाइक पर आए दो जने दिनदहाड़े करीब चार लाख कीमत के 70-80 ग्राम सोने के आभूषण लेकर रफुचक्कर हो गए। वारदात अंजाम देने के बाद बाइक पर भागते वक्त दोनों आरोपी सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए। पुलिस ने सीसीटीवी फु टेज व पीडि़त दुकानदार के बताए हुलिए के आधार पर दोनों आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।
पुलिस के मुताबिक नागेलाव में सत्यनारायण सोनी की ज्वैलर्स शॉप पर गुरुवार सुबह करीब 11 बजे दो शातिर युवक बाइक पर पहुंचे। उन्होंने पहले सोने से बनी कोई चीज मांगी। दुकानदार सत्यनारायण ने होने से इंकार कर दिया। इस पर आरोपियों ने सोनी से ब्राह्मण को सोने का आभूषण दान देने के नाम पर आभूषण देने को कहा। इस पर दुकान मालिक सत्यनारायण ने उन्हें आभूषण दिखाए। आरोपियों ने पसंद आने पर उस आभूषण के रुपए सोनी को दे दिए। इसी दौरान आरोपी दुकान में आभूषणों से भरी पड़ी एक प्लास्टिक की डिब्बी को पार कर फरार हो गए।
क्राइम : नागेलाव में ग्राहक बनकर सुनार की दुकान से दिनदहाड़े चार लाख रुपए मूल्य के गहने ले भागे बदमाश
क्राइम : नागेलाव में ग्राहक बनकर सुनार की दुकान से दिनदहाड़े चार लाख रुपए मूल्य के गहने ले भागे बदमाश
अस्सी ग्राम के आभूषण

सोनी के अनुसार डिब्बी में सोने से बनी 3 छोटी जोधा नथ, 2 कान के टॉप्स समेत लगभग 70-80 ग्राम के सोने के अन्य आभूषण थे। प्लास्टिक की डिब्बी व उसमें रखे आभूषण नहीं मिलने पर सोनी ने गांव में दोनों शातिरों की तलाश करते हुए आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले। इस दौरान दो स्थानों पर आरोपी सीसीटीवी फुटेज में नजर आए। सोनी ने पुलिस को इसकी जानकारी दी। मौके पर पहुंची थानाधिकारी प्रीति रत्नू व पुलिस टीम ने नागेलाव से ब्यावर, करनोस समेत थाना क्षेत्र में विभिन्न नाकाबंदी पॉइंट व मार्गों पर नाकाबंदी कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी, लेकिन उनका कहीं सुराग नहीं लगा।
बाइक पर नम्बर प्लेट नहीं

सीसीटीवी फु टेज में नकाबपोश आरोपियों की मोटरसाइकिल में आगे के नंबर प्लेट नहीं है और पीछे की नंबर प्लेट पर हेलमेट लटका हुआ है।पुलिस की प्रारंभिक पड़ताल में सामने आया कि आरोपियों ने नागेलाव से पूर्व मांगलियावास में सुबह करीब 9 बजे गोस्वामी ऑटोमोबाइल की दुकान पर वारदात अंजाम देने का प्रयास किया। वहां सफलता नहीं मिलने पर उन्होंने पीसांगन का रुख किया, जहां ब्यावर रोड पर इन्होंने पशु आहार की दुकान करने वाले नागेलाव निवासी पदमचंद कोठारी से खुले रुपए मांगे, लेकिन कोठारी के मना करने पर आरोपी ब्यावर की ओर चले गए। इसके बाद इन्होंने नाड स्थित पेट्रोल पंप पर सेल्समैन को 500-500 के 4 नोट दिखाते हुए 2 हजार रुपए का एक नोट देने की बात कही। सेल्समैन के मना करने पर दोनों नाड से नागेलाव पहुंचे, जहां एक किराना दुकान पर 5०० रुपए का नोट दिखाते हुए गुटखे की मांग की। दुकानदार द्वारा खुले रुपए नहीं होने से गुटखा नहीं दिया गया। इसके बाद आरोपियों ने सत्यनारायण सोनी को शिकार बनाते हुए वारदात को अंजाम दिया।
एक ने किया मोल भाव : आरोपियों में से एक ने पीडि़त दुकानदार सोनी से मोलभाव किया, जबकि दूसरा बाइक पर ही बैठा रहा। वह दूर से ही दुकान में मोलभाव कर रहे आरोपी की हां में हां मिलाता रहा।
शिवपुरा की ओर भागे : वारदात के बाद दोनों बाइक सवार आरोपी नागेलाव से शिवपुरा की ओर भागे, हालांकि शिवपुरा से करनोस गांव तक नहीं पहुंचे। नागेलाव व शिवपुरा के मध्य दक्षिण दिशा में पाली जिले की लगती सरहद में जंगल में बने कच्चे रास्ते से जंगल की ओर भाग गऐ। इससे यह भी कयास लगाया जा रहा है कि आरोपी ब्यावर परिक्षेत्र के आस-पास के हो सकते हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.