हिमाकत : पुलिसकर्मी को धक्का देकर थाने से भागा, जंगल में पकड़ा गया हत्या का आरोपी

अजमेर जिले के भिनाय थाना क्षेत्र का मामला, युवक की हत्या के बाद सड़क पर मिला था कुचला शव, पुलिस पूछताछ में कबूली थी वारदात, साथी आरोपी रिमांड पर

By: suresh bharti

Published: 05 Sep 2020, 11:47 PM IST

ajmer अजमेर. युवक की हत्या कर शव को सड़क किनारे फैंकने के मामले में एक आरोपी पुलिस हिरासत से भाग गया था, लेकिन पुलिस ने उसे कड़ी मशक्कत के बाद जंगल से धर-दबोचा। भिनाय थाना पुलिस परिसर से शनिवार तड़के आरोपी पुलिसकर्मी को धक्का देकर फरार होते ही थाने में खलबली मच गई। पुलिस ने आसपास के थाना क्षेत्र को सूचना देकर नाकाबंदी कराई। आखिर दिनभर की तलाश के बाद फरार आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गया।
भिनाय थानाधिकारी नीतू राठौड़ के अनुसार ग्राम राताकोट व मथानिया के बीच दौलतपुरा निवासी राजेन्द्र पुत्र नारायण जाट का शव मिला था। इस (murde) हत्या मामले में पुलिस ने मृतक जाट व संदिग्ध व्यक्तियों के मोबाइल की कॉल डिटेल निकाली। बाद में मनोज जाट व अमरचन्द उर्फ गोपा जाट निवासी दौलतपुरा को (arrest) गिरफ्तार कर लिया था।

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने कबूला कि राजेन्द्र के सिर में सरिए से वार किया। ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या कर दी। इनमें से एक आरोपी अमरचन्द शनिवार तड़के पुलिस हिरासत से फरार हो गया। पुलिस ने देर शाम उसे सरगांव की पहाडि़यों से फिर धर-दबोचा। पुलिस ने 24 घंटे के भीतर आरोपियों को गिरफ्तार कर ब्लाइंड (murde) मर्डर का खुलासा किया।

(murde) हत्या की वजह पारिवारिक झगड़ा

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि राजेन्द्र से पारिवारिक झगड़ा था। रंजिश के चलते मनोज व अमरचन्द ने मिलकर (murde) हत्या को अंजाम दिया। आरोपियों ने राजेन्द्र को अफीम व डोडा खिलाकर नशे में धुत कर दिया। उसके बाद मनोज ने राजेन्द्र के सिर पर सरिए से वार कर उसे मौत की नींद सुला दिया। अमरचन्द ने ट्रैक्टर से उसे कुचल दिया। वारदात को दुर्घटना का रूप देने के लिए आरोपियों ने मृतक की बाइक भी क्षतिग्रस्त कर दी। किसी को संदेश नहीं हो। इसलिए दोनों आरोपी राजेन्द्र के अंतिम संस्कार में भी शमिल हुए,लेकिन इनकी चालाकी काम नहीं आई।

घेराबंदी कर सरगांव की पहाड़ी पर दबोचा

पुलिस कस्टडी से (murde) हत्या आरोपी के फरार होने के बाद उसे दबोचने के लिए पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ी। भिनाय सहित ग्राम सरगांव के कई खेतों में आरोपी की तलाश की। पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से घेराबंदी कर सरगांव की पहाड़ी से अमरचन्द को धर-दबोचा। पुलिस ने आरोपी मनोज को न्यायालय में पेश कर पुलिस रिमाण्ड पर लिया है। अमरचन्द को शनिवार देर शाम केकड़ी न्यायालय में पेश किया गया।

suresh bharti Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned