scriptThe public court of the minister in charge: Congressmen said - officer | प्रभारी मंत्री का जनता दरबार: कांग्रेसी बोले- अफसर नहीं सुनते, क्या करें सरकार | Patrika News

प्रभारी मंत्री का जनता दरबार: कांग्रेसी बोले- अफसर नहीं सुनते, क्या करें सरकार

सर्किट हाउस में मंत्री मालवीय ने आमजन के अभाव अभियोग सुने

अजमेर

Updated: February 17, 2022 10:13:44 pm

अजमेर. जिले के प्रभारी एवं जल संसाधन मंत्री महेन्द्रजीत सिंह मालवीय ने गुरुवार को सर्किट हाउस में आमजन के अभाव अभियोग सुने। उन्होंने आमजन की परिवेदनाओं के शीघ्र निस्तारण के लिए पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों को निर्देश दिए।
Big News :
Big News :
अतिक्रमण नहीं हटाते अफसर, नगर निगम में बढ़ा भ्रष्टाचार
कांग्रेसियों ने शहर में अतिक्रमण, भ्रष्टाचार और अफसरों की मनमानी की शिकायतें दीं। मालवीय ने अफसरों को सख्त लहजे में चेतावनी देते हुए कार्रवाई के निर्देश दिए। सेवादल के प्रदेश मुख्य प्रशिक्षक शैलेंद्र अग्रवाल ने कहा कि नगर निगम में कई जनप्रतिनिधियों की शह पर कई अधिकारी-कर्मचारी भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। शहर में अतिक्रमण जारी हैं। पुराने आवासीय मकानों को तोड़कर बगैर सक्षम स्वीकृति के व्यावसायिक कॉम्पलेक्स निर्माण, निगम की जमीन पर कब्जे किए जा रहे हैं। पार्किंग के लिए बनाए भूतल में वाणिज्यिक गतिविधियां संचालित हैं। मालवीय ने निगम उपायुक्त नीतू यादव और अफसरों को कहा..भाई आप लोग अफसर हैं, देखिए क्या मामले हैं। जो वाजिब शिकायतें हैं उन पर कार्रवाई कीजिए। आपकी जमीन कहां है पता लगाओ। कब्जा हटाओ। यदि जायज है तो पट्टा भी दो। उन्होंनें कहा कि सरकार के कार्यक्रम के विरूद्ध जो काम करेगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
अफसर कहते हैं आप गलत
कार्यकर्ता सुषमा राठौड़ ने बताया कि मेरे गृह क्षेत्र में अतिक्रमण बढ़ गए हैं। एडीए और नगर निगम में शिकायतें दीं, तो अफसर कहते हैं...आप गलत है। अफसर मौका निरीक्षण के बाद कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। मालवीय ने अफसरों से कहा...आप मामला दिखवाइए और इसकी रिपोर्ट मुझे भिजवाइए।
प्रशासन से कहिए हमें दे बजट
मनोनीत पार्षद कपिल सारस्वत ने कहा कि आप एडीए, निगम और जिला प्रशासन को कहकर बजट दिलवाएं। हम मनोनीत पार्षद हैं, हम तो कार्यकर्ताओं या जहां विकास कार्यों की जरूरत है वहीं खर्च कर सकते हैं। मालवीय ने कहा मैं सीएम और प्रशासन से बात करूंगा।
बंदर तो बंदर हैं
वरिष्ठ नागरिक कल्याण बोर्ड उपाध्यक्ष राजेश टंडन ने बंदरों के आतंक से मुक्ति दिलाने की मांग की। टंडन ने कहा साहब बंदर 30 लोगों को घायल कर चुके हैं, उन्हें पकड़वाओ। मालवीय ने आईपीएस विकास सांगवान को कहा...कलक्टर से कहकर दिखवाएं इसे। फिर टंडन से कहा... बंदर तो बंदर हैं...वो भी वन्य जीव है।
मंत्री ने कहा कि आप बाहें चढ़ाकर बात मत करो
जनसुनवाई के दौरान कांग्रेस की गुटबाजी भी खुलकर सामने आई। जनसुनवाई में पहुंचे कांग्रेस नेता प्रताप यादव ने कच्ची बस्ती के पट्टे जारी करने की मांग की। इस दौरान उनकी मंत्री से तकरार हो गई। मंत्री ने कहा कि आप बाहें चढ़ाकर बात मत करो। इस पर प्रताप ने कहा कि आप काम कर रहे हो एहसान नहीं। आप कहो तो आना बंद कर दें। हम तो इस लिए आए कि आप प्रभारी मंत्री के नाते जुनसुनवाई कर रहे हो। आप बढि़या काम कर रहे हो हम शिकायत दे रहें हैं उसका निराकरण करो। जनसुनवाई के टाइम का लोगों को पता ही नहीं चला। साढ़े तीन बजे का टाइम था। उन्होंने कहा कि उन्हें कार्यक्रम की विधिवत सूचना नहीं दी जाती है।
तालाब पर चर्चा
मसूदा विधायक राकेश पारीक ने क्षेत्र के तीन तालाबों के विकास पर चर्चा की। मंत्री ने कहा कि एक कनेक्शन के लिए उन्होंने डिस्कॉम एसई को फोन किया तो कनेक्शन हुआ। जनसुनाई शुरु होने के कुछ देर बाद ही बिजली और जलदाय विभाग के अधिकारी बैठक से चले गए।
काम तो करना पड़ेगा
मंत्री ने कहा कि काम तो करना पड़ेगा। हमें जनता ने चुना है। गरीब को गणेश मान कर सभी काम करें। मंत्री ने सभी पदाधिकारियों से कहा कि आप मिल कर काम करो। अजमेर में तो अभियान में काम हुआ है। 55 हजार पट्टे जारी हुए है। जनसुनवाई में पूर्व मंत्री नसीम अख्तर, निवर्तमान अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह राठौड़ एवं विजय जैन, उपाध्यक्ष सौरभ बजाड़, पार्षद नोरत गुर्जर, कपिल सारस्वत, कमल वर्मा, जवाहर फाउण्डेशन के शिव प्रकाश बंसल, प्रोटोकॉल ऑफिसर आलोक जैन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विकास सांगवान सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।
सोलर घोटाले की होगी जांच
मंत्री ने कहा जिले में शौचालय भुगतान फर्जीवाड़े मामले की जांच की जाएगी। पुलिस अपना काम करेगी। उन्हाेंने अजमेर डिस्कॉम में सौभाग्य योजना में सामने आए करोड़ों रुपए के सोलर पैनल घोटाले की भी जांच करवाने की बात कही। मंत्री ने कहा कि जिनके पट्टे बैंक में रहन है, उनके फ्री होल्ड पट्टे जारी करने के लिए टेक्नीकल इश्यू है। इसके लिए मार्गदर्शन मांग रहे हैं। कलक्टर से बात करेंगे।
जनसुनवाई के समय को लेकर हुई गफलत
मंत्री के जनसुनवाई कार्यक्रम को लेकर गफलत की िस्थित नजर आई। जनसुनवाई का पूर्व निर्धारित कार्यक्रम दोपहर 3 बजे से था लेकिन मंत्री ने साढ़े 12 बजे ही जनसुनवाई शुरु कर दी। इन दौरान कांग्रेस पदाधिकारी ही ज्ञापन देते नजर आए। हालांकि मंत्री ने कहा कि तीन बजे का निर्धारित कार्यक्रम नहीं था। मंत्री ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मेरे पास अजमेर, सिरोही और पाली जिले का प्रभार है। विधानसभा चल रही है। बजट में प्रस्तावों को शामिल करने के लिए चर्चा करने आया हूं। करीब दो बजे पुष्कर के नगर पालिका सदस्यों ने भी अपनी समस्या रखी। पुष्कर के श्याम वाटिका कॉलोनी निवासियों ने भी भू-माफियाओं द्वारा परेशान करने की बात कही। समस्या का तुरन्त समाधान करने का प्रभारी मंत्री द्वारा आश्वासान दिया गया।
आधुनिक तकनीक से बने आना सागर स्कैप चैनल
पार्षद नरेश सत्यावना ने महेन्द्र जीत मालवीया को बताया कि आनासागर एस्कैप चैनल निचले इलाकों से गुजर रहा है। भारी बरसात के दौरान कई घरों में करीब 7 से 8 फीट पानी भर जाता है। कई दिनों तक घरों और गलियों में पानी भरा रहता है। आना सागर स्कैप चैनल को पूरा आधुनिक तकनीकी और प्लानिंग से बनवाने की जरूरत है। अजमेर दक्षिण इलाके में विकास कार्य भी ज्यादा नहीं हुए हैं। इस दौरान पार्षद वसीम खान, मनीष सेठी उपस्थित रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

Gyanvapi Masjid Case: ज्ञानवापी में शिवलिंग के दावे के बीच आज सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई, वाराणसी सिविल कोर्ट में 23 मई कोExclusive: ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट से मंदिर-मस्जिद के सबूतों का नया अध्याय, जानें क्या है इन सर्वे रिपोर्ट मेंGood News: AIIMS दिल्ली में अब 300 रुपए तक के टेस्ट होंगे मुफ्तIPL 2022, RCB vs GT: Virat Kohli का तूफान, RCB ने जीता मुकाबला, प्लेऑफ की उम्मीदों को लगे पंखBRICS Summit: ब्रिक्स देशों के शिखर सम्मेलन में शामिल हुए भारत के विदेश मंत्री जयशंकर ने उठाया आतंकवाद का मुद्दाअफगानिस्तान में तालिबान का नया फरमान- महिला टीवी एंकर चेहरा ढककर पढ़ें खबरअमेरिकी राष्ट्रपति Biden के लिए महाराष्ट्र और आंध्र से गिफ्ट में जाएंगे आमसीएम मान ने अमित शाह से मुलाकात के बाद कहा-पंजाब में तैनात होंगे 2,000 और सुरक्षाकर्मी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.