scriptयूके से आई युवती की रिपोर्ट पॉजीटिव, मचा हड़कंप | The report of a woman from the UK is positive, created a stir | Patrika News

यूके से आई युवती की रिपोर्ट पॉजीटिव, मचा हड़कंप

locationअजमेरPublished: Dec 27, 2020 01:54:12 am

Submitted by:

CP

सैंपल जयपुर भेजा, पुणे (महाराष्ट्र) में होगी नए स्ट्रेन की जांच, मेडिकल कॉलेज एवं चिकित्सा विभाग की रेपिड रेस्पोंस टीम पहुंची, परिवार के सभी नौ सदस्यों के भी लिए गए सैंपल, अब तक यूके से कुल 38 लोग आए

यूके से आई युवती की रिपोर्ट पॉजीटिव, मचा हड़कंप

यूके से आई युवती की रिपोर्ट पॉजीटिव, मचा हड़कंप

अजमेर. यूनाइटेड किंगडम से आने वाली एक युवती की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद हड़कंप मच गया। कोरोना के नए स्ट्रेन की जांच के लिए सैंपल को पुणे (महाराष्ट्र) भिजवाया गया है। जांच रिपोर्ट के बाद जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज एवं चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की रेपिड रेस्पोंस टीमों ने पहुंच कर युवती के अन्य परिजन 9 जनों के भी सैंपल प्राप्त कर जांच के लिए स्थानीय लैब में भिजवया वहीं क्षेत्र सर्वे व स्क्रीनिंग की गई।
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से यूके से आने वाले लोगों के स्वास्थ्य जांच के साथ उनके सैंपल लिए गए। इसमें क्रिश्चयनगंज निवासी एक 20 वर्षीय युवती की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के साथ ही हड़कंप मच गया। कोरोना के नए स्ट्रेन की आशंका के चलते रेपिड रेस्पोंस टीम ने पहुंच कर परिवार के सभी नौ जनों के भी सैंपल प्राप्त किए। उधर, शनिवार को यूके से आने वाला एक अन्य व्यक्ति चिह्नित किया गया है। अजमेर में अब तक 38 लोग यूके से अजमेर आ चुके हैं।
यूके में आर्किटेक्ट की कर रही हैं पढ़ाई

कोरोना पॉजिटिव आई युवती यूके से 14 दिसम्बर को ही अजमेर आई थी। वह यूके में पढ़ाई कर रही हैं। चिकित्सा विभाग के अनुसार पिछले तीन सालों से यूके में ही रह रही थीं। युवती में कोरोना संबंधी लक्षण फिलहाल नजर नहीं आए हैं।
फ्लाइट में साथ आए छह अन्य की रिपोर्ट नेगेटिव

चिकित्सा विभाग के अधिकारियों के अनुसार युवती के साथ एक ही फ्लाइट में यूके से अजमेर आए अन्य छह लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। ऐसे में प्रारंभिक स्तर पर नए स्ट्रेन की आशंका का नकारा जा जा रहा है। लेकिन यह पुणे से रिपोर्ट आने पर भी खुलासा होगा।
इनका कहना है

यूके से आई युवती की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद मेडिकल कॉलेज की रेपिड रेस्पोंस टीम युवती के घर पहुंची। उन्होंने युवती व परिजन के स्वास्थ्य संबंधी जांच कर स्क्रीनिंग की। आसपास के क्षेत्र में भी स्क्रीनिंग की गई। सैंपल पहले जयपुर फिर रविवार शाम को पुणे भेजा जाएगा।
डॉ.वी.बी.सिंह, प्रिंसीपल जेएलएन मेडिकल कॉलेज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो