अजमेर जिले में कोरोना का खतरा अभी टला नहीं,510 नए पॉजिटिव रोगी मिले,छह संक्रमितों ने तोड़ा दम

कोरोना की दूसरी लहर काफी खतरनाक, चिकित्सा संसाधनों की कमी से रोगी व परिजन में भय का माहौल,शहर के साथ-साथ ग्रामीण इलाके में भी तेजी से फैल रहा कोरोना,मृतकों की संख्या बढऩा चिंता का विषय

By: suresh bharti

Published: 15 May 2021, 11:19 PM IST

ajmer अजमेर. जिले के ग्रामीण इलाकों में कोरोना जांच की सुविधाएं नहीं हैं। ऐसे में रोगी गंभीरता नहीं बरत रहा। जो घर पर ही रहकर देसी इलाज करा रहे हैं,लोकिन तबीयत अधिक खराब होने पर निजी व सरकारी अस्पताल आते हैं। तब तक रोगी की हालत गंभीर हो जाती है।

जानकारों की मानें तो कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर अभी भी कमजोर नहीं पड़ी है। पिछले दिनों से लगातार कोरोना के नए मामले तेजी से सामने आ रहे हैं। शनिवार को अजमेर में कोरोना से 6 जनों की मौत हो गई। इनमें चार महिलाएं हैं। वहीं 510 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। संक्रमण के नए मामलों ने फिर चिंता बढ़ा दी है।

मौत का थम नहीं रहा सिलसिला

अजमेर में कोरोना संक्रमण की चपेट में आने वाले एवं उपचार के दौरान दम तोडऩे वालों का आंकड़ा दिनों-दिन बढ़ रहा है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग (निदेशालय) की रिपोर्ट अनुसार शुक्रवार रात्रि तक जवाहर लाल नेहरू अस्पताल में कोरोना से 6 जनों की मौत हुई है।

हालांकि शनिवार को भी मौतें हुई, लेकिन इसकी पुष्टि शाम तक नहीं हो सकी। कांग्रेस नेत्री सबा खान की भी मौत हो गई है, जबकि कोरोना के नए मामलों में अजमेर शहर के वैशालीनगर, पंचशील, जनता कॉलोनी, एलआईसी कॉलोनी, हरिभाऊ उपाध्यायनगर, बी.के. कौल, ज्ञान विहार, पहाडग़ंज, अजयनगर, यूआईटी कॉलोनी, रैगर मौहल्ला, पहाडग़ंज, धोलाभाटा, गुलाबबाड़ी, जेपीनगर मदार, गढ़ी मालियान, सुभाषनगर, नया बाजार, लाखन कोटड़ी, सहित अन्य जगह पॉजिटिव केस आए हैं।

इनकी हुई जेएलएन अस्पताल में मौत

चन्द्रवरदाईनगर निवासी 58 वर्षीय पुरुष एवं ब्यावर रोड निवासी 67 वर्षीय पुरुष, दरगाह बाजार निवासी 55 वर्षीय महिला, नगरी निवासी 50 वर्षीय महिला, सुभाषनगर निवासी 53 वर्षीय महिला, धोलाभाटा निवासी 64 वर्षीय महिला एवं आनंदनगर निवासी 40 वर्षीय पुरुष की कोरोना से मौत हो गई। यह सभी जवाहर लाल नेहरू अस्पताल के कोविड वार्डों में उपचाररत थे।

316 मरीज रिकवर, कई डिस्चार्ज

जिले में कोरोना को मात देने वालों की तादाद भी बढ़ रही है। शनिवार को 316 मरीजों ने कोरोना से रिकवर हुए। रिकवरी दर में भी सुधार हो रहा है। हालांकि एक्टिव केस का आंकड़ा आज फिर बढक़र 5300 पार हो गया। चिकित्सकों का कहना है कि कोराना संक्रमण का साया अभी भी घना बना हुआ है। संक्रमण के तेजी से बढ़ते आंकड़ों के चलते बहुत सावधानी बरतने की जरूरत है। सोशल डिस्टेंस की पालना करते रहें, मास्क लगाए रखें, सेनिटाइजर का उपयोग करें।

suresh bharti Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned