scriptबालूपुरा में खिड़की काट, हाथीभाटा में ताला तोड़ सूने मकान में दाखिल हुए चोर | Theft cutting the window in Balupura, breaking the lock in Hathibhata | Patrika News

बालूपुरा में खिड़की काट, हाथीभाटा में ताला तोड़ सूने मकान में दाखिल हुए चोर

locationअजमेरPublished: Sep 19, 2021 02:19:01 am

Submitted by:

manish Singh

शहर में लगातार बढ़ रहीं चोरी की वारदातें

बालूपुरा में खिड़की काट, हाथीभाटा में ताला तोड़ सूने मकान में दाखिल हुए चोर

बालूपुरा में खिड़की काट, हाथीभाटा में ताला तोड़ सूने मकान में दाखिल हुए चोर

अजमेर. शहर में सक्रिय चोर गिरोह ने बीती रात दो थाना क्षेत्र में सूने मकान में चोरी की वारदात अंजाम दी। आदर्श नगर थाना क्षेत्र में बालूपुरा में चोर खिड़की की जाली काटकर दाखिल हुए तो हाथीभाटा में ताला तोड़ा। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरों की तलाश शुरू कर दी।
केस-1

चोरी की पहली वारदात हाथीभाटा राजेन्द्रपुरा में पेश आई। पड़़ोसी कमल प्रकाश किशननानी ने कोतवाली थाने में पड़ोसी नारायणदास रामचन्दानी के मकान के ताले टूटने की सूचना दी। सूचना पर कोतवाली थाने के सहायक उपनिरीक्षक विष्णु प्रसाद जाप्ते के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लिया। पड़ताल में आया कि रामचंदानी ३१ जुलाई से दिल्ली गए हैं। तब से मकान पर ताला जड़ा हुआ है। शनिवार सुबह पड़ोसियों ने देखा तो ताले टूटे मिले। उन्होंने रामचन्दानी को सूचना देने के बाद पुलिस को सूचित कर दिया।
सीसीटीवी में आया नजर

पुलिस ने राजेन्द्रपुरा हाथीभाटी में गली लगे सीसीटीवी की फुटेज खंगाली। पुलिस को एक संदिग्ध युवक नजर आया। पुलिस सीसीटीवी फुटेज से तलाश शुरू कर दी। एएसआई विष्णु प्रसाद ने बताया कि मकान मालिक रामचन्दानी के आने के बाद ही चोरी गए माल व रिपोर्ट दर्ज की जाएगी।
केस-2

चोरी की दूसरी वारदात आदर्शनगर बालूपुरा रोड स्थित दिनेशचन्द जैन के मकान में पेश आई। चोर घर के पीछे खिड़की की जाली काटकर दाखिल हुए। पड़ोस में रहने वाली भतीजे दीपक जैन को शक हुआ तो वह गुरुवार शाम को मकान के पीछे देखने गया तो जाली कटी हुई मिली। भीतर देखने पर सारा सामान बिखरा हुआ था। सूचना पर आदर्शनगर थाने के सहायक उपनिरीक्षक शिवराज ने मौका मुआयना किया। मकान मालिक के अजमेर आने के बाद ही चोरी के गए माल का आंकलन हो सकेगा।
जाली काटकर दाखिल हुए चोर
दीपक जैन ने बताया कि ७५ वर्षीय चाचा दिनेशचन्द जैन कुछ दिन पहले ही बेटे से मिलने पानीपत गए हैं। उसे गुरुवार शाम को संदेह हुआ तो मकान के ताले खोलकर देखे तो सारा सामान बिखरा मिला। मकान के पीछे देखने पर खिड़की जाली कटी हुई मिली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो