scriptवो वकील साहब को समझा गए कानूनी धाराएं, अब ढूंढते फिर रहे उनको | Theft in advocates house, police start investigation | Patrika News

वो वकील साहब को समझा गए कानूनी धाराएं, अब ढूंढते फिर रहे उनको

locationअजमेरPublished: Oct 03, 2018 04:42:58 am

Submitted by:

raktim tiwari

www.patrika.com/rajasthan-news

theft in ajmer

theft in ajmer

अजमेर.

शहर में चोरी की वारदातों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। शास्त्रीनगर इलाके में रहने वाले वकील के सूने मकान से दस लाख रुपए कीमत की ज्वैलरी व नकदी चोरी का मामला सामने आया है। अजमेर लौटे वकील ने क्रिश्चियन गंज थाने में प्रकरण दर्ज करवाया। पीडि़त की रिपोर्ट पर पुलिस ने चोरी का मामला दर्जकर तलाश शुरू कर दी है।
पुलिस के अनुसार शास्त्रीनगर 1 क 17 निवासी वकील युवराज सावंत वकालत के संबंध में गत 27 व 28 सितम्बर को जयपुर और दिल्ली गए। इधर उनके मकान पर ताला जड़ा हुआ था। सावंत वापस लौटे तो मकान का मुख्यद्वार का ताला टूटा मिला जबकि भीतर सभी कमरों के ताले व अलमारियां खुली मिली। चोर मकान के मैनगेट को तोडकऱ दाखिल हुए।
अलमारियों के लॉकर तोडकऱ उसमें रखे सोने-चांदी की ज्वैलरी और चालीस हजार रुपए चुरा ले गए। चोरी गई ज्वैलरी की कीमत करीब दस लाख रुपए है। पुलिस ने सावंत की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज किया है।
छोड़ गए आर्टिफिशल ज्वैलरी
सावंत ने बताया कि वारदात पेशेवार चोरों ने अंजाम दी है। चोर मकान से आर्टिफिशल ज्वैलरी छोड़ गए जबकि सोने व चांदी की समेट ले गए। वहीं लोकेशन ट्रेस होने के डर से चोर ब्रांडेड कम्पनी का महंगा मोबाइल छोड़ गए जबकि दूसरा ले गए। मामले की गहनता से पड़ताल के लिए पुलिस की एफएसएल और एमओबी की टीम ने सांवत के घर से फिंगर व फुट प्रिन्ट उठाए।

सीसीटीवी में तलाश

पुलिस चोर गिरोह की क्षेत्र में लगे सीसीटीवी फुटेज में तलाश में जुटी है। पुलिस सावंत के मकान के आसपास लगाए गए सीसीटीवी कैमरों में 27-28 सितम्बर की रिकॉर्डिंग खंगाल रही है। युवराज सावंत के मुताबिक चोरी गई ज्वैलरी में उसकी मां संगीता सावंत के गहने थे। सावंत ने बताया कि आरोपितों ने घर में रखे पेचकस, हथौड़ी का अलमारी व ताले तोडऩे में इस्तेमाल किया। सावंत के मुताबिक इलाके में संदिग्ध व्यक्तियों की हमेशा गतिविधि बनी रहती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो