scriptसर्दी से फिलहाल राहत नहीं, कल से बारिश की संभावना | There is no relief from winter moment, there is a possibility rain | Patrika News

सर्दी से फिलहाल राहत नहीं, कल से बारिश की संभावना

locationअजमेरPublished: Jan 20, 2022 02:11:34 am

Submitted by:

Dilip

– गलनभरी सर्दी ने लोगों को ठिठुराया – दिनभर नहीं हुए सूर्यदेव के दर्शन
गलनभरी कड़ाके की सर्दी झेल रहे जिलेवासियों के लिए फिलहाल सर्दी से राहत की कोई खबर नहीं है। बल्कि मौसम विभाग ने शुक्रवार से जिले में बारिश होने की संभावना जताई है। इससे पूर्व बुधवार को भी कड़ाके की सर्दी ने जिले को अपने आगोश में लपेटे रखा। दिनभर सूर्यदेव के दर्शन नहीं हुए।

सर्दी से फिलहाल राहत नहीं, कल से बारिश की संभावना

सर्दी से फिलहाल राहत नहीं, कल से बारिश की संभावना

धौलपुर. गलनभरी कड़ाके की सर्दी झेल रहे जिलेवासियों के लिए फिलहाल सर्दी से राहत की कोई खबर नहीं है। बल्कि मौसम विभाग ने शुक्रवार से जिले में बारिश होने की संभावना जताई है। इससे पूर्व बुधवार को भी कड़ाके की सर्दी ने जिले को अपने आगोश में लपेटे रखा। दिनभर सूर्यदेव के दर्शन नहीं हुए। ऐसे में लोगों को घरों के अंदर भी राहत नहीं मिली। वहीं, सुबह देर तक कोहरा छाया रहा। ऐेसे में वाहन चालकों को काफी परेशानी हुई। शाम ढलते ही कोहरे की चादर फिर लिपट गई। मौसम विभाग के अनुसार धौलपुर में 21, 22 व 2& जनवरी को हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।
बन रहा नया पश्चिमी विक्षोभ

मौसम विभाग के अनुसार एक नया पश्चिमी विक्षोभ 21 जनवरी से उत्तर-पश्चिमी भारत को प्रभावित करेगा। ऐसे में राजस्थान में इस पश्चिमी विक्षोभ का असर 21 जनवरी की रात से दिखाई देगा और 22 जनवरी को असर सबसे अधिक रहेगा। बताया जा रहा है कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते 21 व 22 जनवरी को भरतपुर, जयपुर, जोधपुर, बीकानेर, अजमेर, कोटा और उदयपुर संभाग में बारिश होगी। 22 जनवरी को मेघगर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने की संभावना भी है। पश्चिमी विक्षोभ के चलते 2& जनवरी को भी बारिश का योग बन रहा है। आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे।
और गिरेगा पारा

बारिश के कारण जिले के तापमान में और गिरावट होने की आशंका है। जिले में बुधवार को न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहा। हालांकि गलन भरी सर्दी ने लोगों को परेशान किए रखा। धूप नहीं खिलने और शीतलहर के चलने से लोगों को सर्दी ने खूब सताया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो