scriptयह कैसी CLASS, शिक्षक कर रहे कक्षा में बच्चों का इंतजार | there is no students in classroom till 20th june in schools | Patrika News

यह कैसी CLASS, शिक्षक कर रहे कक्षा में बच्चों का इंतजार

locationअजमेरPublished: Jun 29, 2016 01:27:00 pm

Submitted by:

​ajay yadav

सरकारी विद्यालय खुले आठ दिन गुजर गए। स्कूलों में शिक्षक विद्यार्थियों के इंतजार में समय काट रहे हैं।

Govt school

Govt school

सरकारी विद्यालय खुले आठ दिन गुजर गए। स्कूलों में शिक्षक विद्यार्थियों के इंतजार में समय काट रहे हैं। शिक्षक सुबह आठ से दोपहर दो बजे तक बैठ रहे हैं। विद्यार्थियों के नहीं आने से शिक्षा विभाग की ओर से चलने वाले द्वितीय चरण का प्रवेशोत्सव कार्यक्रम भी प्रभावित हो रहा है। 
प्रवेशोत्सव के तहत महज शिक्षक पने आस-पास के क्षेत्रों में जाकर अभिभावकों से सम्पर्क कर रहे है। ऐसे में विद्यार्थियों के नामांकन वृद्धि करने का उद्ेश्य भी पूरा होता नहीं दिख रहा है।

अन्य कार्य कर काट रहे समय
शिक्षकों ने बताया कि इस बार विद्यालयों को 20 जून से खोल दिया गया है। 21 जून को विद्यालयों में अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन कराना था। बच्चों के नहीं आने से कई विद्यालयों में योग दिवस का आयोजन भी नहीं हो सका। अभिभावकों से सम्पर्क किया जा रहा है। शिक्षकों के अनुसार 1 जुलाई से ही विद्यार्थियों की संख्या में बढ़ोतरी होगी। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों के विद्यालयों में भी यहीं हालात है। वहां कभी 15 बच्चे आते हैं तो कभी केवल एक ही विद्यार्थी विद्यालय आ रहा है।
प्रयासों में कमी नहीं

यह सही है कि 20 जून से विद्यालय खुलने के बाद से बच्चों की संख्या कम आ रही है। इसके लिए अभिभावकों से सम्पर्क कर बच्चों को विद्यालय लाने का प्रयास किया जा रहा है।
20 जून से सत्र खुलने के बाद से ही बच्चे बहुत कम विद्यालय आ रहे हैं। कभी-कभी मात्र एक बच्चा ही आता है। इसके लिए बच्चों के अभिभावकों से बच्चों विद्यालय भेजने के लिए कहा जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो