लगा था जाम, परेशान था आवाम, यातायात कर्मी फरमा रहे थे आराम

पुलिस अधीक्षक ने किया तीन यातायातकर्मियों को निलंबित - लगभग रोज यही होती है स्थिति, अधिकारी आए तो खुली पोल

शहर के बाजारों में लगने वाला जाम अब आम हो चुका है। आए दिन जाम में फंस कर लोग परेशान होते रहते हैं। संतर रोड, सब्जी मंडी, जगन चौराहा, लाल बाजार, हरदेव नगर तिराहा आदि स्थानों पर आए दिन जाम की स्थिति बनती है।

 

By: Dilip

Published: 13 Oct 2021, 01:04 AM IST

धौलपुर. शहर के बाजारों में लगने वाला जाम अब आम हो चुका है। आए दिन जाम में फंस कर लोग परेशान होते रहते हैं। संतर रोड, सब्जी मंडी, जगन चौराहा, लाल बाजार, हरदेव नगर तिराहा आदि स्थानों पर आए दिन जाम की स्थिति बनती है। कहने को तो यहां यातायात पुलिसकर्मी तैनात रहते हैं लेकिन, मौके पर खड़े होने के बजाय वे अक्सर आस-पास की दुकानों पर ही नजर आते हैं। लोग जाम में फंसते हैं और खुद ही निकल भी जाते हैं लेकिन, यातायात पुलिसकर्मी कभी-कभार ही ड्यूटी निभाते नजर आते हैं। ऐसा ही वाकया मंगलवार को हुआ। जब पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत खुद शहर का जायजा लेने पहुंचे।

लोग फंसे थे, यातायात कर्मी खड़े थे
मंगलवार सुबह करीब 11 बजे पुलिस अधीक्षक शहर के भ्रमण पर निकले। तब सब्जी मंडी के पास सड़क पर जाम में लोग फंसे हुए थे। वहीं, पास में हैड कांस्टेबल रूप सिंह तथा कांस्टेबल नरेन्द्र तथा पीयूष लापरवाही से खड़े हुए थे और जाम खुलवाने का कोई प्रयास नहीं कर रहे थे। इस पर पुलिस अधीक्षक ने क्यूआरटी टीम की मदद से जाम खुलवाया। इस पर पुलिस अधीक्षक ने तीनों यातायात पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया। निलंबन के दौरान उनका मुख्यालय पुलिस लाइन धौलपुर रहेगा।

साप्ताहिक बंदी में भी यह हालात

मंगलवार को धौलपुर शहर के बाजारों में स्वैच्छिक साप्ताहिक बंदी रहती है। ऐसे में इक्का-दुक्का दुकानों को छोड़ अधिकतर बंद ही रहती हैं। मंगलवार को बाजार में जाम की स्थिति से समझा जा सकता है कि सामान्य दिनों में यहां कितनी बार जाम लगाता होगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned