Loksabha Election 2019: सोनिया नहीं दे पाएंगी खुद को वोट

Loksabha Election 2019: सोनिया नहीं दे पाएंगी खुद को वोट

Amit Kakra | Publish: Apr, 28 2019 10:46:43 PM (IST) | Updated: Apr, 28 2019 10:46:44 PM (IST) Ajmer, Ajmer, Rajasthan, India

दूसरे संसदीय क्षेत्र में है नाम

अजमेर. लोकसभा चुनाव में एक-एक वोट की कीमत होती है। प्रत्याशी एक-एक वोट हासिल करने के लिए शहरों और गांवों की गलियों में घूमते है। लेकिन कई बार मजबूरी में खुद को ही वोट नहीं दे पाते है। कुछ ऐसा ही लोकसभा चुनाव में मैदान में डटे दो उम्मीदवारों के साथ है।
रिजु झुनझुनवाला के हलफनामे के अनुसार उनका नाम भीलवाड़ा संसदीय क्षेत्र के भाग संख्या २१४ में दर्ज है। इस कारण वे भीलवाड़ा लोकसभा क्षेत्र के लिए मतदान कर सकते है। हालांकि वे जनता के वोट पाने के लिए रोज कई किलोमीटर घूम रहे है। सैकड़ों लोगों से मिल रहे है। लेकिन वे अपने आप को वोट नहीं दे पाएंगे। इसी तरह सोनिया रेगर का नाम राजसमंद लोकसभा क्षेत्र की रहने वाली है। उनका नाम भी वहीं दर्ज है। इसलिए वह भी अपने आप को वोट नहीं दे पाएंगी।
यह भी नहीं दे सके थे खुद को वोट
उल्लेखनीय है कि विधानसभा चुनाव में भी कई प्रत्याशी अपने आप को वोट नहीं दे पाए थे। इनमें मसूदा विधायक राकेश पारीक, नसीराबाद विधायक रामस्वरूप लाम्बा, नसीम अख्तर और नंदाराम थाकण के नाम प्रमुख थे।
एक वोट हार गए थे जोशी
चुनाव में एक वोट की अहमियत क्या होती है। इसका उदाहरण वर्ष 2008 में हुए विधानसभा चुनावों में बखूबी देखने को मिला था। उस समय कांग्रेस के कद्दावर नेता वर्तमान विधानसभा अध्यक्ष सी. पी. जोशी एक वोट से चुनाव हार गए थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned