अजमेर जिले में कोरोना की तीसरी लहर : अब तक 13 हजार 858 रोगियों का आंकड़ा

गुरुवार को जिले में 200 नए मरीज आए सामने, चार संक्रमितों की मौत,सर्दी बढऩे के साथ ही कोरोना पीडि़तों की बढ़ रही संख्या,विवाह समारोह में आने वाले लोगों से भी आशंका

By: suresh bharti

Published: 27 Nov 2020, 12:19 AM IST

अजमेर. सर्दी बढऩे के साथ ही अजमेर जिले में कोरोना संक्रमण मरीजों का ग्राफ एकदम बढ़ गया है। मरीजों के नए मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। गुरुवार को 200 मामले आने से चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने जांचों का दायरा भी बढ़ा दिया है। जिले में 4 संक्रमित मरीजों ने दम तोड़ दिया है।
अजमेर शहर, किशनगढ़, ब्यावर, पुष्कर में भी नए मामले सामने आए हैं। कुछ ग्रामीण क्षेत्रों के कोरोना संदिग्ध मरीजों की जेएलएन अस्पताल में करवाई रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। अजमेर में अब तक 13 हजार 858 कोरोना पॉजिटिव मरीज आ चुके हैं। जवाहर लाल नेहरू अस्पताल के कोविड वार्ड में भी मरीजों की संख्या बढ़ रही है। बुधवार को 50 संक्रमित मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। अब तक डिस्चार्ज होने वालों का आंकड़ा 12619 हो चुका है। अभी भी 1062 एक्टिव केस जिलेभर में है।

सात जनों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव

सरवाड़. यहां गुरुवार को सात जनों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। इनमें पांच सरवाड़ व दो ग्राम खीरियां के हैं। कोरोना संक्रमितों में एक किशोरी व एक महिला भी शामिल हैं। चिकित्सा प्रशासन के अनुसार सभी संक्रमित मिले रोगियों के परिजन की सैंपलिंग की गई है। सभी संक्रमितों को होम क्वॉरंटीन किया गया है। कोविड प्रभारी डॉ. मोहित के अनुसार यहां कोटा रोड स्थित सरवाड़ के चिकित्सालय भवन में प्रतिदिन दोपहर 12 बजे से 1 बजे तक सैंपलिंग की जा रही है।

दो जने संक्रमित, सिरोंज व गागून्दा में स्क्रीनिंग

अरांई. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की रेंडम सैम्पलिंग में गागून्दा निवासी महिला तथा सिरोंज निवासी एक पुरुष की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। चिकित्सकों ने संक्रमितों के परिवार की स्क्रीनिंग कर क्वॉरंटीन रहने की हिदायत दी है। गुरुवार को कोविड 19 नोडल अधिकारी डॉ. विनोद सैनी ने संक्रमितों तथा परिवार को दवाईयां देकर घर पर ही रहने की सलाह दी। उन्होंने बताया कि गागून्दा में बीते दिनों रेंडम सेंपल लिए गए थे। गुरुवार को आई रिपोर्ट में एक महिला में संक्रमण की पुष्टि हुई है। संक्रमित महिला के परिवार की स्क्रीनिंग की गई है।

रोजाना कोविड जांच के लिए सेंपल

सिरोंज में भी एक व्यक्ति में संक्रमित निकला है। उसका अरांई सीएचसी पर रेंडम सेंपल लिया गया था। रोगी तथा उसके परिजन को दवाईयां देकर इलाज शुरू कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि ब्लॉक मेंप्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर मंगलवार तथा शुक्रवार को एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर रोजाना कोविड जांच के लिए सेंपल लिए जा रहे हैं।

बिजयनगर में पांच नए संक्रमित

बिजयनगर. यहां चिकित्सा विभाग की ओर से बुधवार को कोरोना जांच सैम्पल लिए गए। इनमें पांच जनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। राजकीय चिकित्सालय के कोरोना महामारी प्रभारी अधिकारी डॉ. अरविन्द उदय ने बताया कि राजकीय चिकित्सालय में बुधवार को खांसी, जुकाम, बुखार आदि रोगों से पीडि़त 60 रोगियों के कोरोना जांच के लिए सेम्पल लिए गए थे। कोरोना मरीजों के सम्पर्क में आए 75 जनों के सेम्पल लेकर जांच के लिए अजमेर भेजे गए।

suresh bharti Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned