script

बकरा मंडी के आढ़तिए से लूट के तीन आरोपी गिरफ्तार

locationअजमेरPublished: Oct 17, 2021 02:23:46 am

Submitted by:

manish Singh

सात दिन पहले हुई थी लूट की वारदात, सीसीटीवी फुटेज से पुलिस को मिली कामयाबी
 

बकरा मंडी के आढ़तिए से लूट के तीन आरोपी गिरफ्तार

बकरा मंडी के आढ़तिए से लूट के तीन आरोपी गिरफ्तार

अजमेर. चन्दवरदाई नगर जवाहर की नाड़ी शहीद भगतसिंह मार्ग पर बकरा मंडी के बुजुर्ग आढ़तिए के साथ पिछले दिनों पेश आई लूट की वारदात में सात दिन बाद रामगंज थाना पुलिस को कामयाबी मिली। पुलिस ने वारदात अंजाम देने वाले तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर आरोपियों से लूट में इस्तेमाल बाइक बरामद की है। पुलिस आरोपियों से लूट का माल बरामदगी के प्रयास में जुटी है।
थानाप्रभारी सतेन्द्रसिंह नेगी ने बताया कि चन्दवरदाई नगर सियारामनगर निवासी रतनलाल सामरिया के साथ 9 अक्टूबर की शाम लूट की वारदात अंजाम देने वाले सोमलपुर आगला कांकड़ निवासी मुस्ताक उर्फ बाबा पुत्र नजीर अली, रूस्तम पुत्र पप्पू खान व सिकन्दर पुत्र रहमत चीता को संदेह के आधार पर हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की। पड़ताल में आया कि आरोपियों ने लूट की रकम का बंटवारा कर मौज-मस्ती शुरू कर दी। इससे क्षेत्रवासियों की नजरों में आ गए। सिपाही सूमरन ने मुखबिर की सूचना को तस्दीक करने के बाद आलाधिकारियों को सूचित किया। पुलिस ने तीनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उन्होंने सच उगल दिया।
धक्का देकर गिराया, फिर ले गए स्कूटर

रतनलाल ने पुलिस को बताया कि वारदात के दिन वह दुकान से कलेक्शन लेकर घर लौट रहा था। एचएमटी ग्राउंड शहीद भगतसिंह मार्ग पर पीछे आए बाइक सवार दो युवक ने उसे धक्का दे दिया। संतुलन खोने से वह गिर गया। बाइक के पीछे बैठा युवक स्कूटर लेकर भाग छूटा। स्कूटर की डिक्की में एक लाख 70 हजार रुपए नकद व एक लाख रुपए का चेक था। जो भुवाल निवासी सूरजमल ने दिया था। वहीं बही खाता व हिसाब की डायरी थी।
रैकी कर दी वारदात
पीडि़त रतनलाल सामरिया ने बताया कि आरोपियों में मुश्ताक पहले बकरा मंडी में काम करता था। वह रतन लाल के शनिवार व मंगलवार को पेसे लेकर एचएमटी ग्राउण्ड से स्कूटी पर घर जाने की रैकी कर चुका था। मुस्ताक ने रूस्तम व सिकन्दर को षडय़ंत्र में शामिल कर रैकी कर वारदात अंजाम दी।
बाइक पर आए थे लुटेरे

बुजुर्ग व्यापारी रतनलाल सामरिया ने पुलिस को बताया था कि बाइक सवार तीन बदमाशों ने अंधेरे में स्कूटी व रुपए लूट कर ले गए। वारदात ट्रेस करने के लिए एएसपी सीताराम प्रजापत, सीओ साउथ मुकेश कुमार सोनी निर्देशन में थानाप्रभारी सतेन्द्र नेगी, एएसआई बाबूलाल, हैडकांस्टेबल शीलूकुमार, मंगलचन्द मीणा, सूमरन, संदीप व मनीष(विशेष भूमिका), प्रहलाद व हेमसिंह शामिल है।

ट्रेंडिंग वीडियो