नामांकन का आज अंतिम दिन, नहीं तय हुए टिकट

- पंचायत चुनाव: कांग्रेस और भाजपा में टिकट को लेकर मंथन जारी, दोनों ही पार्टियां फूंक-फूंक कर रख रहीं कदम

पंचायत चुनाव को लेकर नामांकन का आज अंतिम दिन है। हालांकि अभी तक कांग्रेस और भाजपा दोनों ही पार्टियां टिकट तय नहीं कर पाई हैं। दोनों ही पार्टियां फूंक-फूंक कर कदम रख रही हैं।

By: Dilip

Updated: 08 Oct 2021, 12:54 AM IST

धौलपुर. पंचायत चुनाव को लेकर नामांकन का आज अंतिम दिन है। हालांकि अभी तक कांग्रेस और भाजपा दोनों ही पार्टियां टिकट तय नहीं कर पाई हैं। दोनों ही पार्टियां फूंक-फूंक कर कदम रख रही हैं। बुधवार तक श्राद्ध पक्ष के कारण नामांकन की प्रक्रिया भी करीब न के बराबर थी। गुरुवार को नवरात्र के साथ ही नामांकन की दौड़ शुरू हो गई। दोनों दलों के अलावा निर्दलीय भी मैदान में ताल ठोंक रहे हैं।

कांग्रेस: तीन विधायक, सबके अलग सुर

जिले में कांग्रेस के तीन विधायक हैं लेकिन सबके अलग सुर हैं। बाड़ी विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा और बसेड़ी विधायक खिलाड़ीलाल बैरवा कह चुके हैं कि इस बार राजाखेड़ा क्षेत्र से जिला प्रमुख नहीं बनने दिया जाएगा। वहीं, राजाखेड़ा विधायक रोहित बोहरा ने कहा था कि जिला प्रमुख का चयन जिला परिषद सदस्य करेंगे। इसमें कोई विधायक क्या करेगा। तीनों के सुर भले ही अलग हों लेकिन, तीनों एक बात पर सहमत हैं कि जिले में प्रधान और जिला प्रमुख कांग्रेस का ही बनाएंगे। कांग्रेस में संगठन पिछले लम्बे समय से ठप है। ऐसे में प्रत्याशी चयन और टिकट वितरण का पूरा काम विधायकों के ही जिम्मे है। ऐसे में तीनों विधायक पंचायत चुनाव के साथ आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए हर वर्ग को संतुष्ट कर टिकट वितरण की जुगत में लगे हैं।

भाजपा: न हो जाए नगर परिषद चुनाव सी दुर्गति

चुनाव प्रबंधन के लिए देशभर में चर्चित भाजपा धौलपुर में इस मामले में पिछड़ती नजर आ रही है। भरतपुर और जयपुर में बहुमत न होने के बावजूद अपना जिला प्रमुख बना चुकी भाजपा धौलपुर में बागियों के कारण नगर परिषद चुनाव में मात खा चुकी है। ऐसे में भाजपा खासकर बाड़ी, बसेड़ी और राजाखेड़ा क्षेत्र में प्रत्याशियों के चयन में सावधानी बरत रही है। जिले में पार्टी की गुटबाजी भी हावी है। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे समर्थक और प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया समर्थक 'अपनी ढपली-अपना रागÓ अलाप रहे हैं। ऐसे में पार्टी ठोक-बजाकर प्रत्याशियों के चयन में लगी है।

इनका कहना है

प्रत्याशियों का चयन व टिकट वितरण आज हो जाएगा।
- श्रवण वर्मा, जिलाध्यक्ष भाजपा

सिंबल रखे हैं, सूची बना रहे हैं, आज पंचायत समितियों के लिए संबंधित एसडीएम और जिला परिषद सदस्य प्रत्याशियों के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी को सीधे सिंबल भिजवा दिए जाएंगे।

- साकेत बिहारी शर्मा, निवर्तमान जिलाध्यक्ष, कांग्रेस

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned