scriptHunger strike-इलाज लिया पर नहीं खाया खाना | Took treatment but did not eat food | Patrika News

Hunger strike-इलाज लिया पर नहीं खाया खाना

locationअजमेरPublished: Sep 09, 2019 12:01:42 am

Submitted by:

manish Singh

हार्डकोर बंदियों की भूख हड़ताल : जेएलएन अस्पताल में बंदी वार्ड में अनशन पर हार्डकोर बंदी, सुरक्षा के लिए लगा रखा है भारी जाब्ता, 31 अगस्त को करवाया था भर्ती

Hunger strike-इलाज लिया पर नहीं खाया खाना

Hunger strike-इलाज लिया पर नहीं खाया खाना

अजमेर. अपनी मांगों को लेकर भूख हड़ताल पर बैठे हार्डकोर बंदी जवाहरलाल नेहरू अस्पताल के कैदी वार्ड में इलाज तो रहे है लेकिन खाना नहीं खा रहे। उधर जेल प्रशासन ने भी बंदियों से बात नहीं की जबकि बीते आठ दिन से जिला पुलिस के एक उप निरीक्षक समेत आधा दर्जन से ज्यादा कमांडो और हथियारबंद जवान तीन शिफ्ट में उनकी सुरक्षा में तैनात है। कैदी वार्ड में हार्डकोर बंदी जोधपुर निवासी मांगीलाल विश्नोई अपने एक अन्य साथी के साथ 31 अगस्त से भर्ती है। चिकित्सकों के प्रयास पर मांगीालाल ने इलाज तो ले लिया लेकिन खाना-खाने से इन्कार कर दिया। चिकित्सकों की मानें तो दोनों की हालत स्थिर बनी हुई है। हार्डकोर बंदियों के भूख हड़ताल के चलते जिला पुलिस का उप निरीक्षक के साथ आधा दर्जन से ज्यादा कमांडों पुलिस के जवान यहां तैनात है। इसके अतिरिक्त सदर कोतवाली थाना पुलिस कैदी वार्ड पर दिनदरात निगरानी रखे हुए हैं।
26 अगस्त से भूख हड़ताल

मांगीलाल विश्नोई और उसका साथी 26 अगस्त से भूख हड़ताल पर बैठे है। उन्हें 31 अगस्त को बिगड़ती तबीयत को देखते हुए कड़े सुरक्षा पहरे में जेएलएन अस्पताल के बंदी वार्ड में भर्ती करवाया। यहां भी मांगीलाल ने खाना खाने से इन्कार कर दिया लेकिन लगातार गिरते स्वास्थ्य को देखते हुए चिकित्सकों ने ड्रिप लगा दिया।
नियमित पेशी की मांग

पड़ताल में सामने आया कि दोनों हार्डकोर बंदी अपनी अदालत की नियमित पेशी व हाई सिक्योरिटी जेल में रखे जाने के फैसले को रिव्यू की मांग पर अड़े हुए हैं। गत दिनों जेल अधीक्षक नीलम चौधरी का तबादला होने के बाद अजमेर सेन्ट्रल जेल के अधीक्षक नरेन्द्र सिंह के पास हाई सिक्योरिटी जेल का अतिरिक्त कार्यभार है। सिंह के हाई सिक्योरिटी जेल का अतिरिक्त कार्यभार संभालते ही बंदियों की सुविधाओं पर रोक लग गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो