script'Truth' of the viral list: Gambling places populated in every thana | वायरल सूची का 'सचÓ: हर थाने में आबाद जुए-सट्टे के ठिकाने..! | Patrika News

वायरल सूची का 'सचÓ: हर थाने में आबाद जुए-सट्टे के ठिकाने..!

थाना पुलिस को बरतरफ रख आइपीएस सुमित मेहरड़ा की अलवर गेट थाना क्षेत्र में जुए की फड़ पर अंजाम दी गई कार्रवाई के बाद पुलिस महकमें में घमासान मचा है। कार्रवाई के बाद हटाई गई महिला थानाधिकारी ने जहां इसे इरादतन बता दिया वहीं कार्रवाई के तुरंत बाद सोशल मीडिया पर वायरल हुई शहर में आबाद जुए के ठिकानों और उनके संचालकों के नाम-नंबर सहित जारी फेहरिस्त में संबंधित थानों की रैंकिंग तक जारी कर दी गई. . .!

अजमेर

Published: December 22, 2021 02:12:43 am

अजमेर. जिला पुलिस ने अलवर गेट थाना क्षेत्र में सट्टे की फड़ पर दबिश देकर भले खुद की पीठ थपथपा ली लेकिन कार्रवाई के बाद सोमवार रात सोशल मीडिया पर वायरल हुई हस्तलिखित दो पेज की सूची तो शहर भर के सभी थाना हल्कों में जुए की फड़ शाद-आबाद होने की हकीकत बयां कर रही है। सूची से जहां पुलिस महकमे में हड़कम्प मचा हुआ है, वहीं जुआ-सट्टा बाजार सहमा हुआ है। एसपी विकास शर्मा ने भी सख्ती से कार्रवाई के संकेत दिए हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि अजमेर में अब जुआ-सट्टा बर्दाश्त नहीं होगा।
वायरल सूची का 'सचÓ: हर थाने में आबाद जुए-सट्टे के ठिकाने..!
वायरल सूची का 'सचÓ: हर थाने में आबाद जुए-सट्टे के ठिकाने..!
आखिर कहां से आई सूची
अजमेर में जनतावर्ली, मुम्बई मटका, मिलन, मधुर, ***** दाना और तीन पत्ती जुआ सालों से चल रहा है। थाना पुलिस, जिला स्पेशल टीम समय-समय पर कार्रवाई भी करती रहती है। कार्रवाई में 20 लाख रुपए तक की रकम जब्त की गई लेकिन नवीनतम कार्रवाई जैसे सिर फुटव्वल के हालात नहीं बने। अलवरगेट थाना क्षेत्र में आइपीएस सुमित मेहरड़ा की कार्रवाई और थानाप्रभारी सुनिता गुर्जर का लाइन हाजिर किया जाना रास नहीं आया। कार्रवाई के चंद घंटे बाद सोमवार शाम 9 थानों की सूची सोशल मीडिया पर वायरल हो गई।
शिकायत मिली तो होगी कार्रवाई

इधर एसपी शर्मा के मुताबिक सूची के संबंध में शिकायत मिलने पर उसकी जांच व कार्रवाई की जाएगी। आखिर सूची किसने और किस मंशा से वायरल की इसकी भी पड़ताल की जाएगी। सूत्रों के मुताबिक सूची में शामिल एक पार्टी की महिला पदाधिकारी ने एसपी को मौखिक शिकायत दी है। एसपी ने लिखित में शिकायत मिलने पर जांच व कार्रवाई का विश्वास दिलाया है।
जुए-सट्टे में थानों की भी रैंकिंग. . .
1 क्लॉक टावर थाना- सूची में नम्बर एक पर क्लॉक टावर थाने को रखा गया है। इसमें 7 सटोरियों को नामजद करते हुए उनके ठिकाने केसरगंज सब्जी मंडी, केसरगंज अखाड़ा, ऊसरी गेट, घंटाघर, तोपदड़ा, पीर रोड स्थित एक होटल शामिल है।
2-सिविल लाइन थाना- दूसरे नम्बर पर सिविल लाइन थाने को रखा है लेकिन यहां सिर्फ एक सटोरिए को नामजद कर राजस्व मंडल के पास संचालित किए जाने का जिक्र है।
3-क्रिश्चियन गंज थाना तीसरे नम्बर पर है लेकिन सूची में सर्वाधिक जुए की फड़ यहां बतार्ई गई हैं। बधिर विद्यालय के पास, चौधरी कॉलोनी, क्रिश्चियन गंज, कैलाशपुरी समेत अन्य स्थान है। वहीं ऑनलाइन सट्टे के दो कुख्यात सटोरिए भी नामजद किए हैं।
4-दरगाह थाना दूसरी सूची में पहले नम्बर पर है। इसमें खादिम मोहल्ला, पन्नीग्राम चौक, होतू कबाड़ी की होटल वाली गली ठिकाने बताए गए हैं। खास बात है कि तीन सटोरियों में से एक की मृत्यु हो चुकी है जबकि उसका शार्गिद और अजमेर के एक पुराने बहुचर्चित प्रकरण का आरोपी भी सट्टे की फड़ चला रहा है।
5-आदर्शनगर थाना क्षेत्र में पालरा, आदर्शनगर में मिठाई की दुकान का जिक्र करते हुए तीन जनों को नामजद करते हुए उनके मोबाइल नम्बर भी अंकित हैं।
6-अलवरगेट थाने में हाल ही में आइपीएस मेहरड़ा की कार्रवाई में पकड़े गए कुख्यात सटोरिए की सट्टे की फड़ है।
7-कोतवाली थाना क्षेत्र में दो जनों को सट्टे में सक्रिय बताते हुए फड़ सीओ साउथ कार्यालय के पीछे, घर पर और डिग्गी बाजार में बताई गई है।
8-रामगंज थाना क्षेत्र में भगवानगंज क्षेत्र में बीयर बार, रेलवे अस्पताल और सोमलपुर में सट्टी की फड़ है। यहां भी दरगाह बाजार का एक सटोरिया सोमलपुर में सक्रिय है।
9-गंज थाना क्षेत्र में शोभराज होटल के पास और फाइसागर चौकी के पास फड़ संचालन दर्शाया गया है जबकि सूची में सिर्फ एक व्यक्ति का नाम शामिल है।
इनका कहना है..

वायरल सूची के संबंध में शिकायत मिली तो कार्रवाई अवश्य की जाएगी। मामले में मौखिक शिकायत मिली है। जुआ-सट्टे के ठिकानों पर लगातार कार्रवाई की जाएगी। पुलिस अफसरों की लिप्तता सामने आने पर सख्ती से कार्रवाई होगी।
विकास शर्मा, पुलिस अधीक्षक

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयशरीयत पर हाईकोर्ट का अहम आदेश, काजी के फैसलों पर कही ये बातUP Election 2022: आगरा कैंट सीट से चुनाव लड़ेंगी एक ट्रांसजेंडर, डोर-टू-डोर अभियान शुरूछत्तीसगढ़ में 24 घंटे में 19 मरीजों की मौत, जनवरी में ये आंकड़ा सबसे ज्यादा, इधर तेजी से बढ़ रही एक्टिव मरीजों की संख्याWeather Update: राजस्थान में 26 व 27 जनवरी को अति शीतलहर का अलर्ट, 31 तक आसमान साफRepublic Day 2022: परेड में इस बार नहीं होगी दिल्ली-बंगाल की झांकी, सिर्फ 12 राज्यों ही होंगे शामिलगणतंत्र दिवस को लेकर कितनी पुख्ता राजधानी में सुरक्षा? हॉटस्पॉट्स पर खास सिस्टम से होगी निगरानी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.