कछुआ चाल से आरओबी में लगेगा एक साल !

गुलाबबाड़ी रेलवे फाटक पर ओवरब्रिज का निर्माण

उड़ती धूल से दो पहिया व चौपहिया वाहन चालक परेशान
39.38 करोड़ रुपए लागत से बनेगा ब्रिज, 2016 में हुआ था शुरू

By: himanshu dhawal

Published: 17 Oct 2020, 10:04 PM IST

अजमेर. शहर के गुलाबबाड़ी रेलवे फाटक पर बन रहे ओवरब्रिज की धीमी चाल के कारण काम पूरा होने में एक साल से अधिक समय लगने की उम्मीद है। निर्माण कार्य पहले ही काफी देरी से चल रहा है।
शहर के गुलाबबाड़ी रेलवे फाटक पर ओवरब्रिज का निर्माण कार्य जारी है। राजस्थान स्टेट डवलपमेंट निगम (आरएसआरडीसी) के माध्यम से ओवरब्रिज का निर्माण करवाया जा रहा है। इस कार्य को फरवरी 2020 में पूरा हो जाना था, लेकिन रोड साइड की दुकानों का निपटारा नहीं होने से कई माह काम पूरी तरह से बंद पड़ा रहा। अगस्त 2020 में फिर से काम शुरू होने के बाद ओवरब्रिज के लिए 20 पिलर बनाए जाने थे, लेकिन आधे भी पूरी तरह से तैयार नहीं हुए है।

फैक्ट फाइल

- 2016 में ओवरब्रिज का निर्माण हुआ था शुरू

- 2020 अगस्त में फिर से काम हुआ शुरू
- 2021 के अंत तक काम पूरा होने की उम्मीद

- 39.38 करोड़ रुपए की लागत

- 800 मीटर स्पान और टू लेन

भारी वाहनों की आवाजाही बंद

ओवरब्रिज निर्माण कार्य के चलते मदार, बड़ल्या और श्रीनगर जाने वाले भारी वाहनों की आवाजाही बंद है। इन वाहनों को गुलाबबाड़ी होकर जाना पड़ रहा है। सर्वाधिक परेशानी बस चालकों को हो रही है। रोडवेज प्रशासन ने इस परेशानी के चलते रोडवेज बसों का संचालन भी बंद कर दिया है। इसके कारण ग्रामीणों को भी असुविधा हो रही है।


उड़ती धूल में से निकलना मजबूरी

ओवरब्रिज निर्माण कार्य के चलते दोपहिया और छोटे चौपहिया वाहनों की आवाजाही जारी है, लेकिन सडक़ों में जगह- जगह गड्ढे, कंकरीट और धूल-मिट्टी के चलते राहगीरों की हालत खराब हो जाती है।

himanshu dhawal Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned