scriptचालक को शराब पिलाकर कार-मोबाइल फोन लूटकर भागे बदमाश, ग्रामीणों की मदद से पुलिस ने दबोचा | Two accused of car theft arrested | Patrika News

चालक को शराब पिलाकर कार-मोबाइल फोन लूटकर भागे बदमाश, ग्रामीणों की मदद से पुलिस ने दबोचा

locationअजमेरPublished: Aug 03, 2021 07:33:45 pm

Submitted by:

manish Singh

सफलता : पुलिस जीप को टक्कर मारने का प्रयास, रूपनगढ़ के निकट साचौंर गांव के खेतों में रातभर छीपकर बैठे रहे आरोपी, मंगलवार सुबह खेतों से निकलकर भागते दबोचा

Two accused of car theft arrested

चालक को शराब पिलाकर कार-मोबाइल फोन लूटकर भागे बदमाश, ग्रामीणों की मदद से पुलिस ने दबोचा

अजमेर. हनुमानगढ़ मेगा हाइवे पर जयपुर नम्बर की टैक्सी लूट की वारदात अंजाम देने वालों को रूपनगढ़ थाना पुलिस ने 24 घंटे के भीतर दबोच लिया। पुलिस ने आरोपियों से टैक्सी व लूट का मोबाइल फोन भी बरामद कर लिया। आरोपियों से पुलिस पूछताछ में जुटी है।
पुलिस अधीक्षक जगदीशचन्द्र शर्मा ने बताया कि रूपनगढ़ में कार व मोबाइल लूट के मामले में नागौर पीलवा ग्राम ढूढिय़ा निवासी ओमसिंह पुत्र मानसिंह राजपूत, पुष्पेन्द्रसिंह पुत्र भंवरसिंह रातपूत को गिरफ्तार किया। आरोपियों के खिलाफ जयपुर निवासी टैक्सी चालक नानकचन्द ने 2 अगस्त रात साढ़े 9 बजे रिपोर्ट दी। जिसने में बताया कि वह पेशेवर टैक्सी चालक है। सोमवार शाम दो युवक जयपुर रेलवे स्टेशन से उसकी परबतसर तक टैक्सी किराए पर लेकर आए। आरोपियों ने उसको रूपनगढ़ में शराब पिलाई। उसके बाद आरोपी उसकी कार व मोबाइल फोन लूट भागे। लूट की सूचना मिलते ही रूपनगढ़ थानाधिकारी कंवरपालसिंह ने टीम गठित कर आरोपियों की तलाश शुरू की। पुलिस ने जिले में सीमावर्ती थानों में नाकाबंदी करवाई। वहीं पुलिस ने रूपनगढ़ से बाहर जाने वाले रास्तों पर ग्रामीणों की मदद से रास्ते भी अवरूद्ध करवा दिए।
ग्रामीणों की मदद से घेराबंदी

एसपी शर्मा ने बताया कि पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से रूपनगढ़ से निकलने वाले सभी मार्गों को अवरूद्ध करवा दिया। साचौर में ग्रामीणों ने जेसीबी मशीन, ट्रेक्टर लगाकर रास्ता रोका। आरोपी लूट की कार के साथ सौंचार गांव में पहुंचे। रास्ता अवरूद्ध होने पर वापस रुपनगढ की तरफ लौटे तो ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस ने साचौंर-रूपनगढ़ मार्ग पर नाका लगा दिया।
जीप को टक्कर मार भागने का प्रयास
एसपी शर्मा ने बताया कि कार सवार बदमाश नाकाबंदी में रूपनगढ़ थाने की जीप को टक्कर मार दी। आरोपी पुलिस जीप को टक्कर मारने के बाद कार छोड़ खेतों में भाग निकले। ग्रामीण की मदद से थाना पुलिस ने सर्च अभियान चलाकर क्षेत्र के खेतों की घेराबंदी कर दी। आरोपी रातभर खेतों में छीप कर बैठे रहे। सुबह होने पर आरोपी निकलकर भागने का फिराक में थे। तभी आरोपियों को पुलिस ने रामगढ़ के खेतों में दबोच लिया। पुलिस ने दोनों को लूट का मामले में गिरफ्तार कर लिया।
नरैना में भी लूटी थी कार

पुलिस पड़ताल में सामने आया कि आरोपी आला दर्जे के बदमाश है। आरोपियों ने 12-13 जुलाई को जयपुर नरैना में भीकार लूट की वारदात अंजाम देना कबूल किया है। पुलिस ने आरोपियों से लूट की कार व मोबाइल फोन बरामद कर लिया।
यह थे शामिल
पुलिस कार्रवाई अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अजमेर ग्रामीण किशनसिंह भाटी के निर्देशन में वृताधिकारी किशनगढ़ ग्रामीण गोपालसिंह भाटी के नेतृत्व में थानाधिकारी कंवरपालसिंह, एएसआई मोहनराम, हैडकांस्टेबल जितेन्द्र कुमार, सुरेश कुमार, सिपाही भंवराराम, अशोक चौधरी, विजेन्द्र सिंह , रिछपाल, नन्दकिशोर व प्रहलाद शामिल है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो