script

शराब की दुकानों पर डकैती के दो और आरोपी गिरफ्तार, दो जीप भी बरामद

locationअजमेरPublished: Nov 30, 2021 01:13:29 am

Submitted by:

dinesh sharma

तीन दिन की रिमांड अवधि के बाद पुलिस ने चारों आरोपियों को किया कोर्ट में पेश, दो की रिमांड अवधि बढ़ी, दो को भेजा जेल

शराब की दुकानों पर डकैती के दो और आरोपी गिरफ्तार, दो जीप भी बरामद

शराब की दुकानों पर डकैती के दो और आरोपी गिरफ्तार, दो जीप भी बरामद

मदनगंज-किशनगढ़ ( अजमेर ).

शराब की दुकानों पर बंधक बनाकर डकैती करने वाली अन्तरराज्यीय गिरोह के दो और गुर्गे सोमवार को पकड़े गए। बांदरसिंदरी थाना पुलिस ने दो और आरोपियों को गिरफ्तार करने के साथ ही चुराई दो जीप भी बरामद की हैं।
तीन दिन की रिमांड अवधि पूरी होने पर पूर्व में पकड़े गए चारों आरोपियों को सोमवार को कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने इनमें से दो आरोपियों को न्यायिक अभिरक्षा में भेजने और दो आरोपियों की रिमांड अवधि दो दिन और बढ़ाने के आदेश दिए।
सीआई मंजु मुलेवा ने बताया कि गिरोह से पूछताछ में दो और आरोपियों के नाम सामने आए। इस पर पुलिस टीम ने सीकर के नीम का थाना क्षेत्र गावड़ी गांव निवासी सुनील सैनी एवं सीकर के खंडेला थाना क्षेत्र के दूलेपर निवासी दिनेश शर्मा को गिरफ्तार किया है।
पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर चोरी की दो जीप भी बरामद कर ली है। पुलिस ने इन दोनों आरोपियों को भी कोर्ट में पेश किया, जहां से इन्हें पूछताछ के लिए दो दिन के रिमांड पर सौंपने के आदेश दिए।
उन्होंने बताया कि तीन दिन रिमांड अवधि पूरी होने पर सीकर के नीम का थाना क्षेत्र के कोतवाली थाना क्षेत्र के नया बारा गांव निवासी अनिल उर्फ पांग्या मीणा (40), ग्राम गावड़ी निवासी चंद्रपाल माली (24), झुंझुनूं के उदयपुरवाटी थाना क्षेत्र के गांव पंचलगी निवासी मुकेश कुमार उर्फ गांधी सैनी (32), जयपुर के ग्रामीण क्षेत्र के थाना जोबनेर के भैसावा गांव निवासी लालाराम जाट (42) को कोर्ट में पेश किया गया।
कोर्ट ने लालाराम जाट और मुकेश कुमार को न्यायिक अभिरक्षा में भेजने के आदेश दिए। वहीं कोर्ट ने आरोपी अनिल उर्फ पांग्या मीणा और चंद्रपाल माली की रिमांड अवधि दो दिन और बढ़ाने के आदेश दिए हैं। अब पुलिस इन दोनों आरोपियों से दो दिन और पूछताछ करेगी।
पुलिस ने चारों आरोपियों को २६ नवम्बर को गिरफ्तार किया था।

यह है मामला

अरांई क्षेत्र के ढसूक निवासी परिवादी इन्द्रसिंह (30) ने 3 अगस्त को बांदरसिंदरी थाने में दी रिपोर्ट में बताया कि 1 अगस्त को रात्रि में चोर करीब 3 लाख 90 हजार की कीमत की 240 देशी शराब की पेटियां और अंग्रेजी शराब की 10 पेटियां ले गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी।
गिरोह ने अजमेर जिले के विभिन्न थानों में 15 वारदातों समेत प्रदेश के भीलवाड़ा, टोंक, नागौर, जयपुर ग्रामीण, सीकर, दौसा, सवाईमाधोपुर एवं हरियाणा के नारनौल क्षेत्र में 37 वारदातें की हैं। अनिल उर्फ पांग्या पुलिस थाना कोतवाली नीमका थाना का हिस्ट्रीशीटर है और गिरोह के सरगना के रूप में चंद्रपाल काम करता है।
झांसा देकर प्रौढ़ महिला से गहने ले भागे

मदनगंज-किशनगढ़ ( अजमेर ).

प्रौढ़ महिला को बहला फुसला कर दो युवक सोमवार दोपहर उसके गहने ले भागे। राजारेड़ी निवासी सरजूदेवी गुर्जर (50) परिचित महिला को दिखाने के लिए हॉस्पिटल आई। बीच रास्ते में सवारी टैम्पो में उनके साथ दो युवक पुराना बस स्टैंड से साथ हो गए।
वह पूरे रास्ते प्रौढ़ महिला से बातें करते रहे। सुबह करीब साढ़े 11 बजे महिला परिचित महिला के साथ यज्ञनारायण अस्पताल पहुंची। यहां दोनों युवक बातें करते हुए प्रौढ़ महिला सरजूदवी को गायनी वार्ड की तरफ ले गए और परिचित महिला पीछे रह गई।
इस दौरान दोनों युवकों ने बहला फुसला कर सरजूदेवी से उसका सोने का मांदलिया, बोलरा, टोपीस, चांदी की कनकती और पांच सौ रुपए ले लिए। इसके बाद दोनों युवक महिला को कपड़े में बंधे नोटों की गड्ढी कहकर उसे थमा कर चलते बने।
कुछ समय बाद महिला को होश आया तो उसने अपने गहने ढूंढे। नहीं मिलने पर शोर मचाना शुरू कर दिया। बाद में महिला ने युवकों की ओर से नोटों की गड्ढी के नाम पर रुमाल में बंधी गड्ढी खोल कर देखी तो उसमें कागज निकले।

ट्रेंडिंग वीडियो