scriptपुलिसकर्मियों पर बरसाए पत्थर, लाठी-डंडों से किया हमला | Two policemen injured in the fight | Patrika News

पुलिसकर्मियों पर बरसाए पत्थर, लाठी-डंडों से किया हमला

locationअजमेरPublished: Mar 31, 2022 03:18:43 am

Submitted by:

dinesh sharma

हाइवे पर गत दिनों वृद्ध की लाश मिलने के मामले में पुलिस पूछताछ करना कुछ लोगों को इतना नागवार गुजरा कि उन्होंने पुलिसकर्मियों से धक्का-मुक्की और गाली-ग्लौंज शुरू कर दी

,

पुलिसकर्मियों पर बरसाए पत्थर, लाठी-डंडों से किया हमला,पुलिसकर्मियों पर बरसाए पत्थर, लाठी-डंडों से किया हमला

मदनगंज-किशनगढ़ ( अजमेर ).
हाइवे पर गत दिनों वृद्ध की लाश मिलने के मामले में पुलिस पूछताछ करना कुछ लोगों को इतना नागवार गुजरा कि उन्होंने पुलिसकर्मियों से धक्का-मुक्की और गाली-ग्लौंज शुरू कर दी। इतने से भी मन नहीं भरा तो पुलिसकर्मियों संग पत्थर और लाठी-डंडों से हमला कर दिया। इससे दोनों पुलिसकर्मी घायल हो गए।
बाद में मौके पर पहुंचे पुलिस जाप्ते ने तीन जनों को पकड़ा। साथ ही प्रकरण में लोकसेवक से मारपीट व राजकार्य में बाधा पहुंचाने का मामला दर्ज किया गया।

एनएच-8 पर गत दिनों गांधीनगर थाने के सामने वृद्ध की लाश मिलने के मामले में संदिग्धों से पूछताछ कर रहे गांधीनगर थाने में कार्यरत दो पुलिसकर्मियों पर करीब 7-8 जनों ने बुधवार को पत्थरों व लाठियों से हमला कर दिया। हमले में दोनों पुलिसकर्मी घायल हो गए।
इनमें से एक की हालत गंभीर है। उसे अजमेर के जेएलएन अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दूसरे पुलिसकर्मी का प्राथमिक उपचार कर उसका मेडिकल कराया गया। दोनों के सिर में चोटें आई हैं। गांधीनगर थाना पुलिस ने राजकार्य में बाधा पहुंचाने, लोकसेवक से मारपीट समेत अन्य आपराधिक धाराओं में मामला दर्ज कर लिया। पुलिस ने मौके से तीन आरोपियों को पकड़ा है।
अजमेर जिला स्पेशल पुलिस टीम के सदस्य एवं गांधीनगर थाने में तैनात कांस्टेबल अभयसिंह एवं कांस्टेबल प्रेमचंद मीणा हाइवे पर मिली वृद्ध राम कुमार सिंह की लाश एवं परिजन की ओर से हत्या के आरोप में दर्ज कराए मामले में संदिग्धों के बारे में पूछताछ करने रूपनगढ़ की तरफ जा रहे थे।
वे किशनगढ़-हनुमानगढ़ मेगा हाइवे पर बीच रास्ते में दोपहर करीब सवा 11 बजे कालीडूंगरी गांव के पास हाइवे पर बनी झोपडिय़ों के आस-पास खड़े लोगों से संदिग्ध व्यक्तियों के बारे में पूछताछ करने लगे। इस दौरान कुछ लोग कांस्टेबल अभयसिंह और प्रेमचंद मीणा से उलझ गए और गाली गलौंज करने लगे।
एतराज करने पर मौके पर मौजूद 7-8 जनों ने दोनों पुलिसकर्मियों पर पत्थर-लाठियों व डंडों से हमला कर दिया। मारपीट में पुलिसकर्मी अभयसिंह के सिर में गंभीर चोटें और वह लहूलुहान हो गया। पुलिसकर्मी प्रेमचंद मीणा भी सिर में चोट लगने से घायल हो गए। मीणा ने जैसे-तैसे बीच-बचाव कर मोबाइल से गांधीनगर थाने पर हमले की सूचना दी।
इस पर थाने से पुलिस जाप्ता मौके पर पहुंचा और कालीडूंगरी निवासी मुकेश जाट, गौरीशंकर जाट एवं रमेश जाट को पकड़ लिया और इन्हें थाने लेकर रवाना हो गए। पुलिसकर्मियों ने घायल अभयसिंह और प्रेमचंद मीणा को राजकीय यज्ञनारायण चिकित्सालय पहुंचाया। यहां मीणा का प्राथमिक उपचार कर मेडिकल किया गया।
गंभीर घायल अभयसिंह को अजमेर के जेएलएन अस्पताल रेफर कर दिया गया। उसके सिर में चोटें आई है। पुलिसकर्मियों से मारपीट की वारदात के बाद डिप्टी मनीष शर्मा और सीआई शंभुसिंह मय जाप्ता मौके पर पहुंचे और पूछताछ की।
मामला दर्ज, तीन आरोपी पकड़े

सीआई शंभुसिंह ने बताया कि पुलिसकर्मियों से मारपीट प्रकरण में राजकार्य में बाधा पहुंचाने, लोकसेवक से मारपीट करने समेत अन्य आपराधिक धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है। प्रकरण में कालीडूंगरी निवासी आरोपी मुकेश जाट, गौरीशंकर जाट एवं रमेश जाट पकड़ा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो