scriptदो ट्रकों की भिड़न्त के बाद आग लगी,ट्रक सवार दो लोग जिंदा जले | Two trucks clashed, diesel tank burst, flames erupted | Patrika News

दो ट्रकों की भिड़न्त के बाद आग लगी,ट्रक सवार दो लोग जिंदा जले

locationअजमेरPublished: Feb 26, 2021 11:13:34 pm

Submitted by:

suresh bharti

आग ने जीएसएस को भी चपेट में लिया,पुलिस ने छह किलोमीटर पहले वाहनों को रोका, ट्रकों में सवार तीन-चार से अधिक लोगों के मौत की आशंका,देर रात तक किसी की मौत की पुष्टि नहीं कर पाई पुलिस

दो ट्रक भिड़े, डीजल टैंक फटा, आग की उठी लपटें

दो ट्रक भिड़े, डीजल टैंक फटा, आग की उठी लपटें

चूरू. दूधवाखारा थाना इलाके के सिरसला बस स्टैंड के पास शुक्रवार रात दो ट्रकों में आमने-सामने की भिड़न्त हो गई। हादसे के बाद एक ट्रक पलट गया। देखते-देखते दोनों ट्रकों में भीषण आग लग गई। लपटें इतनी तेज थी कि पास स्थित जीएसएस को भी चपेट में ले लिया।
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि आग लगने के बाद ट्रक में बैठे लोग उतरकर भागने का प्रयास करते रहे,लेकिन लपटों में घिरने के चलते सफल नहीं हो पाए। ट्रक में तीन-चार या इससे अधिक संख्या में लोगों के सवार होने का अनुमान है, जिन्हे बचाया नहीं जा सका। हालांकि पुलिस की ओर से फिलहाल किसी की मौत की पुष्टि नहीं की जा रही है। दोनों ट्रक जलकर कबाड़ हो चुके। हादसे की सूचना पर कलक्टर व एसपी मौके पर पहुंचे।
तेज हवाओं ने आग में घी का किया काम

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक एक ट्रक चूरू की तरफ व दूसरा राजगढ़ की ओर जा रहा था। गांव सिरसला के नजदीक दोनों ट्रकों में आमने-सामने की जबरदस्त टक्कर हो गई। बताते हैं कि एक ट्रक में किराणा का सामान भरा हुआ था। आग इतनी भयंकर थी कि लपटें काफी दूर तक दिखाई दे रही थी। हादसे के बाद सडक़ पर दोनों तरफ वाहनों का जाम लग गया।
सूचना पर पहले दूधवाखारा पुलिस मौके पर पहुंची। लोगों ने बताया कि आग लगने के बाद ट्रक से चालक-परिचालक ने कूदकर भागने का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हो पाए। आग की भयावहता को देखकर लोग पास जाने की हिम्मत तक नहीं जुटा पाए। हवा के साथ आग की लपटों ने और अधिक विकराल रूप धारण कर लिया।
टैंक फटने से आग का विकराल रूप

डीजल टैंक फटने के चलते आग की लपटें अधिक फैल गई। आग बुझाने के लिए चूरू, तारानगर व राजगढ़ से दमकलों को बुलाया गया, लेकिन समाचार लिखे जाने तक आग को काबू नहीं किया जा सका था। इधर, किसी बड़े धमाके को देखते हुए लोग मदद के लिए जाने से बचते रहे। चूरू के समाजसेवी सीताराम लुगरिया की सूचना पर जीएसएस से बिजली को कटवाया गया।
वाहनों को छह किलोमीटर पहले रोका

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि आग की भयावहता को देखते हुए चूरू से राजगढ़ व राजगढ़ से चूरू जाने वाले वाहन चालकों को करीब छह किलोमीटर की दूरी पर ही पुलिसकर्मियों ने रोक दिया, बाद में दूसरे रास्तों से जाम में फंसे वाहनों को रवाना करवाया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो