script

आर्मी कैंटीन से शराब खरीदकर महंगे भाव में बेचते थे हरियाणा, दो आरोपी गिरफ्तार

locationअजमेरPublished: Jan 10, 2021 06:18:22 pm

Submitted by:

suresh bharti

दोनों आरोपियों के पास 97 बोतलें बरामद,अजमेर जिले में भी अवैध शराब के कई मामले,पुलिस की सख्ती से माफिया के खिलाफ होती रही है कार्रवाई

आर्मी कैंटीन से शराब खरीदकर महंगे भाव में बेचते थे हरियाणा, दो आरोपी गिरफ्तार

आर्मी कैंटीन से शराब खरीदकर महंगे भाव में बेचते थे हरियाणा, दो आरोपी गिरफ्तार

अजमेर/झुंझुनूं. अवैध शराब की तस्करी व विक्रय से मोटी कमाई होती है। कई परिवार तो कच्ची शराब बनाने के कारोबार से इस कदर जुड़े हुए हैं कि उन्हें और कोई धंधा रास ही नहीं आता। अजमेर जिले के मसूदा, भिनाय, श्रीनगर, रूपनगढ़, सावर, केकड़ी, ब्यावर, अरांई, सिलोरा,खरवा, सराधना और नसीराबाद,राजगढ़ व बाघसूरी सहित कई इलाके में कच्ची शराब बनाने की शिकायतें रही है।
अंतरजिला/अंतरराज्यीय शराब तस्करी

पुलिस की ओर से कार्रवाई कर माफिया पर शिकंजा कसा गया है। अजमेर जिला भीलवाड़ा, टोंक, जयपुर, पाली व बूंदी जिले की सामाओं से सटा है। ऐसे में यहां अंतरराज्यीय शराब तस्करी के मामले उजागर होते रहे हैं। इसी प्रकार झुंझुनूं जिले में शराब तस्करी के बड़े मामले पकड़े जाते रहे हैं। हरियाणी की सीमा से सटा होने से तस्करी के मामले अधिक हैं। हरियाणी में शराबबंदी लागू है।
मुखबिर से मिली थी सूचना

झुंझुनूं कोतवाली पुलिस ने आर्मी कैंटीन की शराब गुजरात ले जाते दो आरोपियों को गिरफ्तार कर मदिरा जब्त की है। यह शराब कट्टे में डालकर पीरूसिंह सर्किल से बस के माध्यम से गुजरात ले जाने की तैयारी थी। थानाधिकारी मदनलाल कड़वासरा ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि दो युवक अवैध शराब लेकर जा रहे हैं।
पुलिस ने धर्मराज निसाद केवट (३५) निवासी धनवल थाना ललौली जिला फतेहपुर व किशोर निसाद केवट (३८) निवासी बिजूरी थाना बकेवर जिला फतेहपुर (उत्तरप्रदेश) को गिरफ्तार कर लिया। जो आर्मी कैंटीन की शराब तस्करी के लिए गुजरात ले जाने की फिराक में थे।
संदिग्धों के पास मिली 97 बोतलें

शराब की बोतलें कट्टों में भरकर पीरूसिंह सर्किल पर बैठे हुए थे। सूचना पर पुलिस ने दोनों संदिग्धों की जांच की तो कट्टों में ९७ बोतलें अंग्रेजी शराब की मिली। सख्ती से पूछताछ करने पर आरोपियों ने बताया कि यह े शराब गुजरात ले जाकर बेचने वाले थे।
उत्तरप्रदेश निर्मित है शराब

पुलिस ने जांच में पाया कि आर्मी कैंटीन सप्लाई की यह शराब उत्तरप्रदेश निर्मित है। दोनों आरोपी बस में कंडेक्टर व चालक की नौकरी करते थे। इस दौरान एक व्यक्ति जो खुद को फौजी बताता था, उससे मुलाकात हुई। उसने ही फोन कर दोनों को यूपी से बुलाया तथा गुजरात ले जाने के लिए यह शराब उपलब्ध कराई। पुलिस ने उत्तरप्रदेश निवासी दोनों व्यक्तियों को गिरफ्तार कर प्रकरण दर्ज कर लिया है। यह आर्मी कैंटीन की शराब कहां से और किससे खरीदी गई। इस बारे में पूछताछ की जा रही है। पुलिस कार्रवाई में सहायक उप निरीक्षक मुलायमसिंह, हैड कांस्टेबल बेबी धायल, कांस्टेबल योगेंद्रकुमार, सुनीलकुमार, गंगाराम और बंशीलाल शामिल रहे।
………………………………………………………………………………………………..

ट्रेलर की टक्कर से युवक की मौत
ब्यावर. सदर थाना क्षेत्र के पीपलाज के निकट एक ट्रेलर ने मोटरसाइकिल के टक्कर मार दी। इससे मोटरसाइकिल सवार युवक की मृत्यु हो गई। पुलिस ने शव को अमृतकौर चिकित्सालय के चीरघर में रखवाया है। सदर थाना पुलिस के अनुसार ग्राम कुंडिया निवासी महेन्द्र उर्फ धर्मेन्द्र (२५) रानीसागर स्थित एक फैक्ट्री में काम करता है। प्रतिदिन की तरह काम कर वह वापस अपने गांव जा रहा था। इस दौरान एक ट्रेलर ने मोटरसाइकिल के टक्कर मार दी। सूचना मिलने पर सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची।

ट्रेंडिंग वीडियो