नहीं खाए होंगे आपने आरएएस और फस्र्ट ग्रेड पकौड़े, सिर्फ अजमेर में मिलेगा इनका स्वाद

नहीं खाए होंगे आपने आरएएस और फस्र्ट ग्रेड पकौड़े, सिर्फ अजमेर में मिलेगा इनका स्वाद

raktim tiwari | Publish: Feb, 15 2018 06:59:00 AM (IST) Ajmer, Rajasthan, India

राज्य भर में काले झंडे दिखाए जाएंगे। सरकार ने विलम्ब किया तो विधानसभा चुनाव में झटका दिया जाएगा।

प्रदेश के बेरोजगारों ने राजस्थान लोक सेवा आयोग के सामने पकौड़े तलकर सरकार के प्रति नाराजगी जताई। बेरोजगारों ने विभिन्न परीक्षा परिणाम जारी करने में देरी और नई भर्तियों के विज्ञापन जारी नहीं करने पर विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही चेताया कि जल्द फैसला नहीं होने पर आयोग पर ताला जडऩे और अध्यक्ष को राज्य भर में काले झंडे दिखाए जाएंगे। सरकार ने विलम्ब किया तो विधानसभा चुनाव में झटका दिया जाएगा।

राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेश उपाध्यक्ष उपेन यादव ने बताया कि सेकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती 2016 के गणित के परिणाम में अनियमितता हुई है। इसमें फाइनल परिणाम में 50 अंकों से ज्यादा वाले अभ्यर्थियों को बाहर कर दिया गया है। आयोग आठ महीने में भी सेकंड ग्रेड के परिणाम और पुलिस उप निरीक्षक भर्ती की परीक्षा तिथि तय नहीं कर पाया है।

स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा-2015 के री-शफल परिणाम और प्रतीक्षा सूची अटकी हुई है। आयोग ने 450 विस्तृत आवेदन पत्र नहीं मिलने पर बीते साल अभ्यर्थियों को अपात्र घोषित किया था। 1050 नव चयनित व्याख्याताओं ने पदभार ग्रहण नहीं किया है। निदेशालय ने इनकी सूची भी निरस्त कर दी।

आयोग ने अब तक 1050 पद प्रतीक्षा सूची से नहीं भरे हैं। जूनियर एकाउन्टेंट 2013 की प्रतीक्षा सूची अटकी हुई है। तहसील राजस्व लेखाकार भर्ती परीक्षा-2013 की आरक्षित सूची के सफल अभ्यर्थी पांच साल से नियुक्तियों के इंतजार में है। कई अभ्यर्थियों को पिछले साल जून में नियुक्तियां मिली हैं, लेकिन आरक्षित सूची पर फैसला नहीं हो रहा है।

बेचे अनूठे पकौड़े

बेरोजगारों ने अनूठे ढंग से विरोध किया। उन्होंने पकौड़ों को फस्र्ट ग्रेड, आरएएस, सरकारी, घपलेबाज नाम देकर बेचा। साथ ही लोगों को सरकार और आयोग की लचर कार्यशैली के बारे में बताया। बेरोजगारों ने चेतावनी देते हुए कहा कि लंबित मुद्दों पर फैसला नहीं होने पर आयोग भवन में ताला लगाया जाएगा। अध्यक्ष डॉ. राधेश्याम गर्ग को प्रदेश भर में काले झंडे दिखाए जाएंगे। इस दौरान अनिल पाटीदार, गणेश, दिलीप, अनिल प्रजापत, मनीष, निशांत, निलेश, चिराग और अन्य मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned