अनचाहे शिशु ने दुनिया को कहा अलविदा

अजमेर. जिस मासूम को अनचाहे गर्भ से जन्म लेना पड़ा उसने बुधवार को दुनिया को अलविदा कह दिया।

By: manish Singh

Updated: 04 Apr 2019, 02:18 AM IST

मनीष कुमार सिंह

अजमेर. जिस मासूम को अनचाहे गर्भ से जन्म लेना पड़ा उसने बुधवार को दुनिया को अलविदा कह दिया। डेढ़ माह के मासूम बालक की मौत के बाद क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाया। पुलिस पीडि़ता, आरोपित युवक व बालक का डीएनए टेस्ट करवाएगी।
पुलिस के अनुसार डेढ़ माह पहले दुराचार पीडि़त नाबालिग की कोख से जन्मे बालक की बुधवार दोपहर बीमारी से मौत हो गई। हालांकि पीडि़ता के परिजन बालक को लेकर जवाहरलाल नेहरू अस्पताल पहुंचे जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बालक की मृत्यु की सूचना मिलते ही क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस आनन-फानन में अस्पताल पहुंची। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मोर्चरी में रखवाया। पुलिस ने शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाते हुए अदालत के आदेश का हवाला देते हुए डीएनए के लिए सेम्पल रखवाए।

...पुलिस बुलाती रही

अदालत ने डेढ़ माह पहले जन्म बालक के डीएनए टेस्ट के आदेश किए। क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस पीडि़ता को बच्चे के साथ बुलाती रही लेकिन पीडि़ता ने बच्चे के बीमार होने का हवाला दे दिया। बुधवार को बच्चे ने उपचार के दौरान दम तोड़ा तो क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस में हड़कम्प मच गया।
-------------------------

यह है मामला
वैशालीनगर रातीडांग में रहने वाली किशोरी के परिजन ने २५ अक्टूबर ०१८ को नाबालिग बेटी के गर्भ ठहरने पर आरोपी शुभम् नामक युवक के खिलाफ पोक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज करवाया। पुलिस ने आरोपी शुभम् को गिरफ्तार कर लिया। अदालत ने उसको न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया। डेढ़ माह पहले पीडि़ता ने बालक को जन्म दिया। न्यायिक अभिरक्षा में शुभम् ने बच्चे का पिता होने से इन्कार करते हुए डीएनए टेस्ट की मांग की। अदालत ने क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस को डीएनए टेस्ट करवाने के आदेश दिए थे।

इनका कहना है...

नाबालिग दुष्कर्म पीडि़ता ने डेढ़ माह पहले बालक को जन्म दिया था। न्यायिक अभिरक्षा में चल रहे आरोपित ने बच्चे का डीएनए कराने की कोर्ट में अर्जी लगाई थी। बच्चा कुछ दिन से बीमार था। उसने बुधवार को दम तोड़ दिया। बच्चे का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया है। पीडि़ता, आरोपित और बच्चे के सेम्पल का डीएनए टेस्ट करवाया जाएगा।
-दिनेश कुमावत, थानाप्रभारी क्रिश्चियन गंज

Show More
manish Singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned