scriptमियां-बीवी राजी तो क्या करेंगे काजी…युवक-युवती ने मर्जी से किया प्रेम विवाह, परिजन यूं ही उलझ गए | Uproar by lover's family, police chased | Patrika News

मियां-बीवी राजी तो क्या करेंगे काजी…युवक-युवती ने मर्जी से किया प्रेम विवाह, परिजन यूं ही उलझ गए

locationअजमेरPublished: Sep 16, 2020 12:15:20 am

Submitted by:

suresh bharti

अजमेर के जिला कलक्ट्रेट में उस समय मजमा लग गया जब युवक-युवती प्रेम विवाह के बाद यहां पहुंचे,दोनों के परिजन इस विवाह को लेकर आपस में उलझ गए, हंगामा, गाली-गलौच, धमकाने व तकरार के चलते माहौल इतना गर्माया कि खुद एसपी को मौके पर आना पड़ा, पुलिस ने सात लोगों को हिरासत में ले लिया

मियां-बीवी राजी तो क्या करेंगे काजी...युवक-युवती ने मर्जी से किया प्रेम विवाह, परिजन यूं ही उलझ गए

अजमेर कलक्ट्रेट में प्रेमी युगल के परिजन की ओर से हंगामा करने पर आरोपियों को पकड़ कर ले जाती पुलिस

ajmer अजमेर. कहते हैं कि प्रेम अंधा होता है। इसमें परिजन, भविष्य व नतीजा कुछ नजर नहीं आता। इसमें सकारात्मक व नकरात्मक दोनों बातें हैं,लेकिन अधिकतर प्रेम विवाह सुखद नहीं दिखे।

माता-पिता की चाह होती है कि उसकी बेटी सही ससुराल जाए। उसका दाम्पत्य जीवन सही बीते,लेकिन कई संतान लव मैरिज कर अभिभावकों की तमन्ना पर पानी फेर रहे हैं। अजमेर में मंगलवार को कलक्टे्रट में जो कुछ हुआ। वह इसी का प्रमाण है।
हुआ यूं कि समुदाय विशेष के युवक ने दूसरी कौम की युवती से प्रेम विवाह कर लिया। दोनों कलक्ट्रेट में कानूनी कार्रवाई पूरी कराने आए थे,लेकिन इनके परिजन भी मौके पर पहुंच गए। इनमें से लड़की के परिजन इस शादी के खिलाफ थे।
पुलिस ने भांजी लाठियां

लड़के और उसके घर वालों को देखकर युवती के परिजन भड़क गए। आरोप-प्रत्यारोप व कहासुनी के बीच हंगामा हो गया। दोनों परिवारों में झगड़ा होते देख पुलिस ने लाठियां फटकार कर लोगों को तितर-बितर किया। इससे कलक्ट्रेट में एकबारगी अफरा-तफरी मच गई। युगल के रिश्तेदार भी तितर-बितर हो गए।
एसपी पहुंचे मौके पर

हंगामा और लाठियां फटकारने की सूचना पर एसपी कुंवर राष्ट्रदीप मौके पर पहुंचे। उन्होंने दोनों पक्षों के लोगों से बातचीत की। एसपी ने उन्हें शांतिभंग करने और हंगामा करने पर सख्त हिदायत दी। इसके बाद सिविल लाइंस थाना पुलिस ने मौके से 7 लोगों को हिरासत में लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो