scriptUrad worth 20 lakhs recovered, two accused arrested | 20 लाख की उड़द बरामद, दो आरोपी गिरफ्तार | Patrika News

20 लाख की उड़द बरामद, दो आरोपी गिरफ्तार

आरोपियों की निशानदेही पर 640 कट्टों में भरे 32 टन उड़द समेत ट्रेलर बरामद

अजमेर

Published: December 25, 2021 02:50:35 am

केकड़ी ( अजमेर ).

शहर थाना पुलिस ने 20 लाख रुपए कीमत की उड़द से भरे ट्रेलर के गायब होने के मामले का शुक्रवार को खुलासा कर दिया। पुलिस ने धोखाधड़ीपूर्वक हथियाए गए माल को बरामद कर प्रकरण में 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया हैं।
20 लाख की उड़द बरामद, दो आरोपी गिरफ्तार
20 लाख की उड़द बरामद, दो आरोपी गिरफ्तार
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक घनश्याम शर्मा ने बताया कि कृषि उपज मण्डी के व्यापारी भंवरलाल रामेश्वर प्रसाद के साझेदार ओमप्रकाश मूंदड़ा ने 15 दिसंबर को शहर थाना पुलिस में मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।
इसमें बताया कि 11 दिसंबर को 20 लाख रुपए कीमत के 32 टन उड़द उनके द्वारा मैसर्स सोनावत एग्रो फूड्स प्राइवेट लिमिटेड बीकानेर के लिए श्रीलक्ष्मी ट्रांसपोर्ट कंपनी के मार्फत लदान कराए थे। 15 दिसंबर तक भी उक्त ट्रेलर गंतव्य तक नहीं पहुंचा, जबकि ट्रेलर को 13 दिसंबर को ही वहां पहुंच जाना चाहिए था।
उन्होंने चालक से संपर्क करने का प्रयास किया मगर उसका मोबाइल लगातार स्विच ऑफ बता रहा था। पुलिस ने मामला दर्ज कर चालक के मोबाइल नंबर व ट्रेलर नंबर के आधार पर ट्रेस करने का प्रयास किया। पुलिस उपाधीक्षक खींव सिंह राठौड़ के सुपरविजन में विशेष टीम का गठन किया गया।
पुलिस ने शहर सहित आस-पास के इलाकों के सभी टोल नाकों के सीसीटीवी फुटेज खंगाले। इस दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि वारदात में नौरत मल जांगिड़ (31) निवासी चैसला कॉलोनी सावर तथा बनवारीलाल शर्मा (42) निवासी कासीर पुलिस थाना देवली की लिप्तता हो सकती है।
पुलिस टीम ने दोनों को दस्तयाब कर पूछताछ की तो दोनों ने जुर्म कबूल कर लिया। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर 640 कट्टों में भरे 32 टन उड़द को ट्रेलर सहित बरामद कर लिया। थानाधिकारी उपाध्याय ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।
इनके अन्य वारदातों में भी लिप्तता होने की संभावना है। फर्जी नंबर प्लेट का सहाराअतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शर्मा ने बताया कि आरोपियों ने वारदात करते समय ट्रेलर की असली नंबर प्लेट हटाकर फर्जी नंबर प्लेट लगाई थी। वारदात के बाद आरोपियों ने यहां से निकलते ही फिर से असली नंबर प्लेट ट्रेलर पर लगा ली।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: परम विशिष्ट सेवा मेडल के बाद नीरज चोपड़ा को पद्मश्री, देवेंद्र झाझरिया को पद्म भूषणRepublic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयमुख्यमंत्री नितीश कुमार ने छोड़ा BJP का साथ, UP चुनावों में घोषित कर दिये 20 प्रत्याशीAloe Vera Juice: खाली पेट एलोवेरा जूस पीने से मिलते हैं गजब के फायदेगणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहराने में क्या है अंतर, जानिए इसके बारे मेंRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस परेड में हरियाणा की झांकी का हिस्सा रहेंगे, स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.