scriptशहरी हुए अनुशासित, गांवों में बरत रहे लापरवाही | Urban became disciplined, negligence in villages | Patrika News

शहरी हुए अनुशासित, गांवों में बरत रहे लापरवाही

locationअजमेरPublished: May 14, 2021 11:57:52 pm

Submitted by:

Dilip

– प्रशासन का रुख अब गांव की, खानपुर गांव के बाजार को कराया गया बंद, दुकानें सील
प्रदेश सरकार की ओर से सोमवार से लगाए गए लॉकडाउन का असर आखिर 5 दिन में पूरी तरह लोगों में दिखाई दे रहा है। अब शहरी क्षेत्र के नागरिक पूर्णत अनुशासित हो गए हैं। ऐसे में 11 बजे के बाद शहर में पूरी तरह सन्नाटा है। लेकिन गांवों में लोग अब भी लापरवाही बरत रहे हैं। दूसरी ग्रामीण क्षेत्र में लॉकडाउन की पालना नहीं हो रही। ऐसे में अब प्रशासन और पुलिस का रुख गांवों की ओर हो गया है।

शहरी हुए अनुशासित, गांवों में बरत रहे लापरवाही

शहरी हुए अनुशासित, गांवों में बरत रहे लापरवाही

बाड़ी. प्रदेश सरकार की ओर से सोमवार से लगाए गए लॉकडाउन का असर आखिर 5 दिन में पूरी तरह लोगों में दिखाई दे रहा है। अब शहरी क्षेत्र के नागरिक पूर्णत अनुशासित हो गए हैं। ऐसे में 11 बजे के बाद शहर में पूरी तरह सन्नाटा है। लेकिन गांवों में लोग अब भी लापरवाही बरत रहे हैं। दूसरी ग्रामीण क्षेत्र में लॉकडाउन की पालना नहीं हो रही। ऐसे में अब प्रशासन और पुलिस का रुख गांवों की ओर हो गया है।
उपखंड अधिकारी राधेश्याम मीणा ने शुक्रवार को गांव खानपुर मीणा में दुकानों के खुलने की सूचना पर मौके पर जाकर कार्यवाही की। निगरानी दलों से बाजार की दुकानों को सीज कराया। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में कहीं पर भी लोगों को एक जगह बैठने की अनुमति नहीं है। लोग अपने घरों पर रहें। दूर-दूर रहें, अन्यथा उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
बाड़ी पंचायत समिति के विकास अधिकारी और ग्रामीण क्षेत्र के प्रभारी रामजीत सिंह ने बताया कि सूचना मिली कि गांव खानपुर मीणा में दुकानें खुली है। लोगों की भीड़ जमा है। इस पर उपखंड अधिकारी राधेश्याम मीणा के नेतृत्व में टीम मौके पर पहुंची तो बाजार में दुकानें खुली मिली।
इस पर एसडीएम के निर्देश पर बाजार की दुकानों को सील की कार्रवाई की गई है। इस दौरान स्कूल कंट्रोल रूम प्रभारी हरिओम सिकरवार, ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉ. गब्बर मीणा, वरिष्ठ लिपिक विक्रांत मिश्रा और पुलिस दल के जवान मौजूद रहे।बाड़ी. गांव खानपुर मीणा में दुकान को सील कराते हुए उपखण्ड अधिकारी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो