URS FAIR 2018: 25 तोपों की सलामी के साथ शान-ओ-शौकत से कुछ यूं फहराया 806वें उर्स का झंडा, अकिदतमंदों में लगी झण्डे को चूमने की होड़

URS FAIR 2018: 25 तोपों की सलामी के साथ शान-ओ-शौकत से कुछ यूं फहराया 806वें उर्स का झंडा, अकिदतमंदों में लगी झण्डे को चूमने की होड़

Sonam Ranawat | Publish: Mar, 14 2018 08:47:17 PM (IST) Ajmer, Rajasthan, India

गरीब नवाज के उर्स की औपचारिक शुरुआत,झंडा चूमने के लिए उमड़े हजारों आशिकान-ए-ख्वाजा

अजमेर . हजारों अकीदतमंद की मौजूदगी, 25 तोपों की सलामी, कव्वाली और बैंड बाजे और ढोल नगाड़ों की गूंज के साथ सूफी संत ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती की दरगाह में बुधवार शाम शान-ओ-शौकत से झंडा चढ़ाया गया। इसके साथ ही ख्वाजा साहब के 806वें उर्स की औपचारिक शुरुआत हो गई। उर्स विधिवत रूप से चांद दिखाई देने पर 18 मार्च से शुरू होगा।

 

दरगाह के सबसे बड़े बुलंद दरवाजे पर भीलवाड़ा के लाल मोहम्मद गौरी परिवार ने झंडे की रस्म अदा की। झंडे का जुलूस 'भर दो झोली..., दमादम मस्त कलंदर...सरकार की चादर... जैसे सूफियाना कलाम के साथ लंगरखाना गली स्थित गरीब नवाज गेस्ट हाउस से रवाना हुआ जो दरगाह बाजार होते हुए बुलंद दरवाजे तक पहुंचा। इस दौरान जायरीन में झंडा चूमने की जबरदस्त होड़ मची।

भीलवाड़ा से गौरी परिवार के सदस्यों ने सिर पर चादर लेकर चले। बुलंद दरवाजे पर मुतव्ल्ली अबरार अहमद की सदारत में फखरूद्दीन गौरी ने झंडा पेश किया। इस दौरान बड़े पीर पहाड़ी से तोपों की सलामी दी गई।

Prev Page 1 of 2 Next

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned